मंत्री खाबड़ को मिली अग्रिम जमानत

मंत्री खाबड़ को मिली अग्रिम जमानत

Uday Kumar Patel | Publish: Feb, 15 2018 10:12:36 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

विधानसभा चुनाव के दौरान फायरिंग, धमकी देने का मामला


गांधीनगर. गुजरात उच्च न्यायालय ने राज्य विधानसभा के चुनाव के दौरान भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष के दौरान हवा में फायरिंग कर कांग्रेसी उम्मीदवार को जान से मारने की धमकी के मामले में राज्य मंत्री बचू भाई खाबड़ को अग्रिम जमानत प्रदान की है।
मामले की जानकारी के अनुसार कांग्रेस के उम्मीदवार भरत सिंह की ओर से गत ३० नवम्बर २०१७ को दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया कि भाजपा उम्मीदवार बचू भाई खाबड़ की ओर से हवा में फायरिंग की गई। साथ ही जान से मारने की धमकी दी गई। इस दौरान भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवारों के बीच संघर्ष हुआ। इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए मंत्री खाबड़ ने उच्च न्यायालय की शरण ली।
याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि आरोपी उस वक्त घटनास्थल पर उपस्थित नहीं थे। उन्हें राजनीतिक कारणों से इस मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कोई धमकी नहीं दी है। न्यायालय के शर्तों का पालन करने को वह पूरी तरह तैयार हैं।
दलीलों को ध्यान में रखते हुए न्यायालय ने मंत्री की अग्रिम जमानत याचिका मंजूर की।
न्यायालय ने आरोपी को पासपोर्ट जमा कराने, गवाहों को धमकी नहीं देने सहित कई शर्तों के तहत अग्रिम जमानत दी है। न्यायालय ने यह पाया कि आरोपी के खिलाफ प्रथम दृष्टया आरंभिक सबूत नहीं होने के कारण आरोपी को अग्रिम जमानत दी जाती है।

 

कॉन्ट्रैक्ट खेती में किसानों के हित को मिलेगी प्राथमिकता : फळदू


गांधीनगर. कृषि मंत्री आर. सी. फळदू ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट खेती में किसानों के हित को प्राथमिकता मिलेगी। गांधीनगर में संकलित कृषि व किसानों की दुगनी आय विषय पर आयोजित परिसंवाद के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के लिए गुजरात कृषि उत्पादन नियम-2007 का अमलीकरण किया गया। सॉयल हेल्थ कार्ड की योजना से किसान अपनी जमीन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
इस अवसर पर आईसीआरआईईआर, इन्फोसिस चेयर प्रोफेसर डॉ. अशोक गुलाटी ने कहा कि किसानों की आय दुगनी करने के लिए उनके पानी की जरूरतों का संतोष जरूरी है। इसके अलावा फसल, अनाज, फलों का उत्पादन के साथ-साथ उसे सुरक्षित रखे जाने की सुविधा, प्रोसेसिंग जैसी सुविधा आवश्यक है।

 

Ad Block is Banned