scriptGujarat, Minister Purnesh modi App launch, Road repair, Click photo, | Gujarat : टूटी सडक़ का फोटो खींचें, अपलोड करें, हो जाएगी मरम्मत | Patrika News

Gujarat : टूटी सडक़ का फोटो खींचें, अपलोड करें, हो जाएगी मरम्मत

Gujarat, Minister Purnesh modi App launch, Road repair, Click photo, Upload, राज्य सरकार ने पूर्णेश मोदी एप की जारी, जीपीएस से है लैस

 

अहमदाबाद

Published: December 07, 2021 09:56:52 pm

अहमदाबाद. गुजरात में बारिश के मौसम में टूटी सडक़ों की मरम्मत करने के लिए मार्ग एवं मकान विभाग के मंत्री पूर्णेश मोदी की ओर से की गई फोटो खींचों और भेजो पहल को अब एक निरंतर प्रक्रिया का रूप दे दिया गया है।
जिसके तहत राज्य में कहीं भी रास्ते टूटे हों और लोगों को तकलीफ हो रही हो तो सिर्फ आपको वहीं पर खड़े होकर उसकी फोटो खींचनी है और उसे पूर्णेश मोदी एप्लीकेशन में अपलोड कर देना है। समस्या जल्द हल हो जोगी।
राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी ने संवाददाताओं को बताया कि राज्य का कोई भी नागरिक टूटी हुई सडक़ों व रास्ते से जुड़ी समस्या का फोटो खींचकर पूर्णेश मोदी एप्लीकेशन में अपलोड कर सकता है। उसे और कहीं भी शिकायत करने या उसके लिए किसी अधिकारी के पास जाने की जरूरत नहीं है। इस एप्लीकेशन में ग्लोबल पोजीसनिंग सिस्टम (जीपीएस) होने के चलते यह शिकायत स्वत: ही संबंधित क्षेत्र और विभाग के अधिकारी के पास चली जाएगी। फोटो की जगह को यह खुद तय कर लेगा। जब तक इसका निराकरण नहीं होता तब तक यह शिकायत उस क्षेत्र के अधिकारी के लोग इन में दिखाई देगी।
Gujarat : टूटी सडक़ का फोटो खींचें, अपलोड करें, हो जाएगी मरम्मत
Gujarat : टूटी सडक़ का फोटो खींचें, अपलोड करें, हो जाएगी मरम्मत
सडक़ के लिए 10 करोड़ खर्च कर सकेंगे सांसद
राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी ने बताया कि सांसदों को उनके क्षेत्र में सडक़ों के निर्माण या टूटी हुई सडक़ों की मरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है।
पालनपुर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 41 की मरम्मत की मांग

अहमदाबाद. ऑटोमोबाइल ऑनर्स एसोसिएशन ऑफ गुजरात की ओर से पालनपुर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 41 वाया कलोल, महेसाणा, उंझा, सिद्धपुर की मरम्मत कराने की मांग की गई है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश छाजेड़ की ओर से प्रदेश के मार्ग एवं मकान विभाग मंत्री पूर्णेश मोदी को भेजे पत्र में लिखा है कि राजस्थान के प्रमुख पर्यटन स्थल माउंट आबू व गुजरात के प्रमुख औद्योगिक-पर्यटन स्थल अहमदाबाद को जोडऩे वाला यह मार्ग काफी खराब स्थिति में होने के कारण दुर्घटनाओं की आशंका रहती है।
राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर मार्किंग नहीं होने, लाइटें नहीं होने के कारण रात के समय हादसों की संभावना बढ़ती है। महेसाणा शहर में निर्माणाधीन सडक़ से चार पहिया वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है, वाहन की गति धीमी करनी पड़ती है। यह राष्ट्रीय राजमार्ग अहमदाबाद को उत्तर गुजरात के नगरों को और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रों व दिल्ली को भी जोड़ता है, इसलिए जांच करवाकर उचित कदम उठाने और पालनपुर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग 41 की मर मत कराने की मांग की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022 LIVE updates: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी में शौर्य का प्रदर्शनरेलवे का बड़ा फैसला: NTPC और लेवल-1 परीक्षा पर रोक, रिजल्‍ट पर पुर्नविचार के लिए कमेटी गठितRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली की किलेबंदी, जमीन से आसमान तक करीब 50 हजार सुरक्षाबल मुस्तैदरायबरेली में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई गंभीर, जांच के आदेशBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबरUP Election 2022: “यहां वोट मांगने मत आइये” सियासी दलों के नेताओं को चेतावनी, जानिए कहाँ का है मामलाLucknow Super Giants : यूपी की पहली आईपीएल टीम का नाम है लखनऊ सुपर जाइंट्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.