scriptGujarat: नाबालिग से हत्या के बाद दुष्कर्म के मामले में दोषी को उम्र कैद, 24 दिनों के भीतर सजा का ऐलान | Gujarat, minor, Rape -murder, convict, life sentence, Pocso court, | Patrika News

Gujarat: नाबालिग से हत्या के बाद दुष्कर्म के मामले में दोषी को उम्र कैद, 24 दिनों के भीतर सजा का ऐलान

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2021 12:35:41 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, minor, Rape -murder, convict, life sentence, Pocso court,

Gujarat:  नाबालिग से हत्या के बाद दुष्कर्म के मामले में दोषी को उम्र कैद, 24 दिनों के भीतर सजा का ऐलान

Gujarat: नाबालिग से हत्या के बाद दुष्कर्म के मामले में दोषी को उम्र कैद, 24 दिनों के भीतर सजा का ऐलान

गांधीनगर/अहमदाबाद. तीन वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म के मामले में गांधीनगर की पोक्सो अदालत ने बुधवार को आरोपी विजय ठाकोर को दोषी ठहराते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। इस मामले में पुलिस ने सिर्फ 8 दिनों में आरोप पत्र दायर किया। फास्ट ट्रैक कोर्ट में 14 दिनों में सुनवाई पूरी हुई और महज 24 दिनों में सजा का ऐलान हुआ।
विशेष जज एस एन सोलंकी ने हत्या, दुष्कर्म सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी को उम्र कैद की सजा सुनाई।
मामले के अनुसार दीपावली के त्यौहार के दौरान गांधीनगर जिले के सांतेज इलाके में आरोपी विजय ठाकोर ने तीन वर्ष की बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी और उसके साथ दुष्कर्म भी किया था।
गांधीनगर पुलिस ने एक हफ़्ते में 3 मासूम बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले इस सीरियल रेपिस्ट को गत 8 नवम्बर को गिरफ्तार किया था।
तीन वर्ष की बच्ची के मामले में पुलिस ने गत 15 नवम्बर को 500 पेज का आरोपपत्र पेश किया गया। 60 से अधिक गवाहों के बयान, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, एफएसएल की रिपोर्ट सहित कई सबूत पेश किए गए।
सरकारी वकील सुनील पंड्या ने बताया कि उन्होंने इस मामले को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर केस बताते हुए फांसी की सजा की गुहार लगाई थी। उधर मासूम बच्चियों से दुष्कर्म के दो अन्य मामलों में भी जल्द सुनवाई पूरी होगी।
राज्य सरकार करेगी अपील

उधर प्रदेश के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा है कि राज्य सरकार इस मामले में फांसी की सजा को लेकर अपील करेगी। उन्होंने गुजरात पुलिस की सराहना की और न्यायपालिका का आभार व्यक्त किया। संघवी ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में जल्द कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपपत्र पेश किया वहीं अदालत ने भी जल्द सुनवाई कर मामले में फैसला दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो