Gujarat : गृह राज्य मंत्री ने कहा, Rape Case में आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी

-Gujarat, MoS Home, Pradipsinh Jadeja, Rape case

गांधीनगर. गुजरात सरकार ने कहा है कि राज्य में सूरत, वडोदरा व राजकोट में नाबालिगों पर बलात्कार की घटना को लेकर आरोपियों को कड़ी से कड़़ी सजा दिलाई जाएगी। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने सोमवार को बताया कि बलात्कार की घटनाओं को लेकर राज्य सरकार संवेदनशील है। घटना की जानकारी मिलने के बाद तीन घटनाओं की जांच के लिए पुलिस के उच्च अधिकारियों की टीम गठित कर जांच पुरजोर ढंग से जारी है।

इस मामले में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मंत्री के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इन घटनाओं के प्रति दुख प्रकट करते हुए जांच को त्वरित ढंग से पूरी करने और कसूरवारों को कड़ी सजा दिलवाने के निर्देश दिए हैं।
गृह राज्य मंत्री ने कहा कि इस मामले में राज्य सरकार की ओर से विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया जाएगा। घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार गुजरात हाईकोर्ट से इन सभी मामलों को फास्ट ट्रैक मोड पर चलाने की गुहार लगाएगी। साथ ही पैरवी अधिकारी की भी सेवा भी जाएगी। इन तीनों घटनाओं में पीडि़़ता के नाबालिग होने के कारण पोक्सो अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए जाएंगे।

Uday Kumar Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned