VIDEO: Gujarat: पद संभालते ही एक्शन में शिक्षा मंत्री

Gujarat news, action, education minister, command -control: कमाण्ड एंड कंट्रोल सेन्टर में ली जानकारी

By: Pushpendra Rajput

Updated: 18 Sep 2021, 10:20 PM IST

गांधीनगर. नवनियुक्त शिक्षा मंत्री जीतू वाघाणी ने स्वर्णिम संकुल-1 में पदभार संभाला। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा भी मौजूद थे। पद संभालते ही वाघाणी एक्शन में नजर आए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ अहम बैठक की। उन्होंने अधिकारियों के साथ करीब दो से ढाई घंटे तक शिक्षा विभाग की योजनाएं और घोषणाओं को लेकर मंथन किया। बाद में उन्होंने शैक्षणिक योजनाओं के लिए 23.77 करोड़ रुपए का अनुदान भी आवंटित कर दिया। उन्होंने जो भी योजनाएं लंबित हैं उन्हें गति देने और समस्याओं को शीघ्र सुलझाने के अधिकारियों के निर्देश दिए।

उन्होंने शिक्षा विभाग की पहल एवं गुणवत्तायुक्त शिक्षा के लिए ऑनलाइन पहल कमाण्ड एंड कंट्रोल सेन्टर की बारीकियां जानीं। शिक्षा मंत्री विडियो वॉल के जरिए विभिन्न जिलों के शिक्षा अधिकारियों से भी वच्र्युअल बैठक की। राज्य मंत्री कुबेर डिंडोर, शिक्षा सचिव विनोद राव और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
किसानों को हित में काम करेंगे

वहीं कृषि, पशुपालन और गौसंवद्र्धन मंत्री राघव पटेल ने भी स्वर्णिम संकुल-1 पदभार संभाल लिया। उन्होंने पूजा-अर्चना कर विधिवत् कार्यालय में प्रवेश किया। इस मौके पर उनके समर्थक और अधिकारी मौजूद थे। पद संभालते ही उन्होंने कहा कि राज्य के किसानों , पशुपालकों और पांजरापोल के ट्रस्टियों के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएंगे। साथ ही समय-समय पर सहायता मुहैया कराने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे।

वहीं राज्य के गृहमंत्री के तौर पर हर्ष संघवी ने दोपहर करीब 12.39 बजे पदभार संभाल लिया। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ कोई भी गुलदस्ता या गिफ्ट लाने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि यह समारोह नहीं बल्कि आमजन की सेवा के लिए एक जिम्मेदारी है। उन्होंने पूर्व गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाड़ेजा से आशीर्वाद लिया और कहा कि वे नई भूमिका और जिम्मेदारी संभाल रहे है। उन्होंने जाड़ेजा से गृह विभाग की बारीकियां भी सीखीं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned