scriptGujarat news : गुजरात कांग्रेस दो विधायकों ने दिया इस्तीफा | Gujarat news, Gujarat congress, MLA, resignation, rajya sabha electio | Patrika News

Gujarat news : गुजरात कांग्रेस दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

locationअहमदाबादPublished: Jun 04, 2020 01:03:34 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat news, Gujarat congress, MLA, resignation, rajya sabha election : करजण के अक्षय पटेल और कपराडा के जीतू चौधरी

Gujarat news : गुजरात कांग्रेस दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

Gujarat news : गुजरात कांग्रेस दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

गांधीनगर, गुजरात (Gujarat) में राज्यसभा ( Rajya sabha) की 4 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर राजनीतिक (Political) सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गुजरात कांग्रेस (Gujrat congress) के 2 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है विधानसभा अध्यक्ष (Vidhan sabha speakers) राजेंद्र त्रिवेदी ने इन विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि इन दोनों विधायकों ने बुधवार शाम को उनके सामने इस्तीफे दिए हैं। इसके साथ ही अब कांग्रेस के सदस्य संख्या 66 हो गई है। इससे पहले मार्च में कांग्रेस के पांच विधायक इस्तीफा दे चुके हैं।
अब 19 जून को राज्यसभा चुनाव होने हैं तो फिर से कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे सिलसिला शुरू हो गया है करजण विधानसभा से कांग्रेस के विधायक अक्षय पटेल और कपराड़ा विधानसभा के विधायक जीतू चौधरी ने बुधवार शाम विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पूर्व कांग्रेस के जिन पांच विधायकों ने इस्तीफा दिया था उनमें लीमडी के विधायक सोमाभाई पटेल, धारी के विधायक जे वी काकडयि़ा, अबडासा के विधायक प्रद्युमन सिंह जाडेजा, डांग के विधायक मंगल गावित और गढडा के विधायक प्रवीण मारू हैं।
इन राज्यसभा सांसदों की अवधि पूर्ण
गुजरात से चार राज्यसभा सांसदों की अवधि 9 अप्रेल को पूर्ण हो चुकी है। जो चार राज्यसभा थे, उनमें चुनीभाई गोहेल, मधुसूदन मि ी, लालसिंह वडोदिया, शंभूप्रसाद टूंडिया हैं। इन सीटों के नामांकन प्रक्रिया भी पूर्ण हो चुकी है। सिर्फ मतदान ही होने हैं।
ये हैं प्रत्याशी
मौजूदा समय में राज्यसभा की जिन 4 सीटों पर चुनाव होने हैं उसमें भाजपा ने तीन प्रत्याशी रमिलाबेन बारा, अभय भारद्वाज और नरहरी अमीन को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल और गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो