script

Gujarat news: ज्वेलर्स ने बनाए सोने-चांदी के मास्क

locationअहमदाबादPublished: Jul 29, 2020 06:32:04 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat news, jwellers, gold-silver mask, jweller, corona virus : आपदा में मिली नई राह, – ग्राहकों में बने आकर्षण का केन्द्र

Gujarat news: ज्वेलर्स ने बनाए सोने-चांदी के मास्क

Gujarat news: ज्वेलर्स ने बनाए सोने-चांदी के मास्क

गांधीनगर. जहां कोरोना संक्रमण (corona) के चलते कारोबार ठप पड़े हैं, लेकिन कई ऐसे लोग भी होते हैं जो आपदा में भी मौका तलाश लेते हैं। ऐसे ही अहमदाबाद (Ahmedabad) के एक ्ज्वेलर्स (jwellers) हैं, कोरोना जैसी महामारी के बीच ठप पड़े कारोबार को गति देने के लिए सोने-चांदी के मास्क (Gold-silver mask) तैयार किए। भले ही सोने-चांदी के दाम आसपास छू रहे हों, लेकिन सोने-चांदी के मास्क खरीदारों की भी कमी नहीं है। ज्वेलर्स ने अब तक चांदी के 4 मास्क बनाकर बेचे हैं और सोने का एक मास्क तैयार किया है।
सोने-चांदी के मास्क बनाने वाले ज्वेलर्स किशोरभाई सोनी ने कहा कि सोने-चादी के जेवरों के साथ-साथ चांदी के खेस, मुगुट, हिंंडोला, समेत कई वस्तुएं बनाई जाती हैं। यदि ग्राहकों की कोई विशेष मांग होती है तो उनके मुताबिक भी जेवर तैयार किए जाते हैं। मौजूदा समय में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण के चलते लोग घरों से निकलना टालते हैं। वहीं सोने-चादी के दाम भी आसमान छू रहे हैं। इसके चलते सोने-चांदी के खरीदार कम नजर आ रहे है। ऐसे में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सोने-चांदी के मास्क बनाने तरकीब आजमाई, जो सफल रही। काफी मशक्कत के बाद पतले तारों से गुंथाई कर चांदी के मास्क तैयार किए। इन मास्क पर सिल्क का कपड़ा लगाया ताकि पहनने वाले को लगे नहीं। ऐसे मास्क की साफ-सफाई और रखरखाव करना भी जरूरी है।
उन्होंने कहा कि सबसे पहले चार मास्क तैयार किए गए थे। जो बिक गए हैं। लोगों की मांग पर और मास्क तैयार किए जाएंगे। चांदी के मास्क देखकर एक ग्राहक ने सोने का मास्क बनाकर देने का आर्डर दिया था। हालांकि मास्क बनाने के लिए ग्राहक ने सोना दिया था। बाद में सोना को शुद्धकर 1 8 कैरेट मास्क तैयार कर ग्राहक को दिया। सोने के मास्क भी लोग पसंद कर रहे हैं। अब तक पांच लोग ऐसे मास्क खरीदने के लिए पेशकश कर चुके हैं। वहीं चांदी के मास्क में सोने का पानी चढ़ाकर भी तैयार किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि हररोज सोने-चांदी के दामों में घट-बढ़ होती रहती है। फिर भी चांदी का मास्क 25 से 30 हजार रुपए, सोने का मास्क 2.75 लाख से 3.25 लाख रुपए तक का तैयार हो जाता है। सोने का पानी चढ़ाकर चादी का मास्क 35 से 40 हजार रुपए में तैयार हो जाएगा। जैसे-जैसे ऑर्डर मिलेंगे लोगों को मास्क तैयार कर दिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो