Gujarat news : साबरमती से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच उड़ान भरेगा 'सी' प्लेन

Gujarat news, sabarmati riverfront, statue of unity, sea plane : साबरमती रिवरफ्रंट-शेत्रुंजय डेम भी

By: Pushpendra Rajput

Published: 24 Jun 2020, 07:51 PM IST

गांधीनगर. अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट (sabarmati riverfront) से केवडिया स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी (statue of unity) के बीच अक्टूबर में 'सी' (Sea) शुरू हो सकता है। साथ ही साबरमती रिवरफ्रंट से शेत्रुंजय डेम के बीच 'सी' प्लेन (sea plane) सेवा शुरू होगी। वर्ष 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat assembly election) ) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेे साबरमती रिवरफ्रंट से 'सीÓ प्लेन ने सी प्लेन में सफर किया था। 'सीÓ प्लेन लोगों का आकर्षण का केन्द्र बना था।
केन्द्रीय राज्य जहाजरानी मंत्री मनसुख मांडविया ने सागरमाला डवलपमेन्ट कंपनी लिमिटेड (एसडीसीएल) और इनलैण्ड वॉटरवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (आईडबल्यूएआई) को साबरमती रिवरफ्रंट पर और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच अक्टूबर तक सी प्लेन शुरू करने का निर्देश दिए।
यह प्रोजेक्ट शुरू होने से जहां अहमदाबाद से केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तक पहुंचने में साढ़े तीन से चार घंटे लगते हैं। वहीं सी प्लेन से कम समय लगेगा। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के अलावा साबरमती रिवरफ्रंट से शेत्रुंजय डेम (भावनगर) के बीच भी सी प्लेन शुरू हो सकती है। केन्द्र सरकार की ओर से घोषित उड़ान योजना के तहत यह सेवा शुरू की जाएगी। इसके जरिए न सिर्फ सैलानियों का सफर बचेगा बल्कि सैलानियों के आकर्षण का केन्द्र बनेगा।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned