Gujarat news: स्कूलों का अभिभावकों हल्लाबोल

Gujarat news, school, demonstration, students, Lockdown, fees : काले मास्क पहन 'स्कूल बंद तो फीस बंद' के लगाए नारे, स्कूल संचालकों को दिए ज्ञापन

By: Pushpendra Rajput

Published: 30 Jun 2020, 10:03 PM IST

गांधीनगर. विद्यार्थियों (students) की प्रथम सत्र की फीस (Fees) माफी की मांग को लेकर गुजरात वाली (parents) एकता मंडल के बैनर तले मंगलवार को अभिभावकों ने अहमदाबाद के निकोल इलाके स्कूलों में जाकर संचालकों को ज्ञापन दिए।
मंगलवार सुबह अभिभावक काले मास्क (mask) पहनकर साइकिलों (Cycles) में निकोल की अलग-अलग इलाकों में स्कूलों में गए। उन्होंने 'स्कूल बंद फीस बंदÓ के नारे लगाकर अनोखे तरीके से विरोध जताया। महंगाई की मार झेल रहे अभिभावक साइकिलों के जरिए स्कूल-स्कूल पहुंचे और संचालकों को फीस माफी को लेकर ज्ञापन सौंपे। इस मौके पर जयेश पटेल, संजय पटेल, अनिष पटेल, दलसुखभाई समेत गुजरात वाली एकता मंडल के पदाधिकारी मौजूद थे। अभिभावकों की स्कूलों में आने की आशंका के चलते वहां पहले से पुलिस तैनात थी। स्कूलों के सामने प्रदर्शन करते समय पुलिस और अभिभावकों के बीच झड़प भी हुई। पुलिसकर्मियों (policemen) ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया।
एकता मंडल के जयेश पटेल ने आरोप लगाया कि सरकार और संचालकों की मिलीभगत से चल रहे शिक्षा के काले कारोबार के खिलाफ अभिभावक अब जागरुक बने हैं। राजनेता और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के सहयोग से संचालक पुस्तकें, ट्रांसपोर्टेशन और अन्य प्रवृत्तियों के नाम पर अभिभावकों से बड़ी राशि लूट रहे है। गरीब और मध्यमवर्गीय अभिभावक बच्चों का उज्जवल भविष्य बनाने की चाहत में कर्जदार बन रहे हैं। आगामी दिनों सरकारी नियमों को ताक पर रखकर अभिभावकों से फीस वसूलने वाले सभी स्कूलों के खिलाफ ऐसे कार्यक्रम किए जाएंगे। उन्होंंने 'स्कूल नहीं तो फीस नहीं कीÓ मुहिम में जुडऩे के लिए अन्य अभिभावकों से आह्वान किया है। कई स्कूलों ने ऐसे कठिन हालातों में विद्यार्थियों की फीस माफी की है। ऐसे स्कूल संचालक बधाई के पात्र हैैं। दूसरे संचालकों भी उनसे सीख लेकर फीस माफी की घोषणा करनी चाहिए।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned