scriptGujrat news : एसटी बसों से 23 हजार यात्रियों को पहुंचाया घर तक | Gujarat news, ST buses, passengers, corona alert, social distancing | Patrika News

Gujrat news : एसटी बसों से 23 हजार यात्रियों को पहुंचाया घर तक

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2020 10:04:58 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat news, ST buses, passengers, corona alert, social distancing, Mask, चलाए 6545 से ज्यादा फेरे

Gujrat news : एसटी बसों से 23 हजार यात्रियों को पहुंचाया घर तक

Gujrat news : एसटी बसों से 23 हजार यात्रियों को पहुंचाया घर तक

गांधीनगर. गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (GSRTC) ने राज्य के अलग-अलग इलाकों से गुरुवार रात तक 23 हजार से ज्यादा यात्रियों (passengers) को उनके घर तक पहुंचाया। एसटी (ST)ने 6545 लोकल और 46 एक्सप्रेेस (Express) के फेरे लगाए। राज्य में संक्रमित इलाकों को छोड़कर सभी इलाकों में एसटी बसों दौड़ाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री (Chief minister) के सचिव अश्विनी कुमार ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने इसके लिए एसटी निगम की टीम को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि राज्यभर में संक्रमित जोन को छोड़कर सभी क्षेत्रों में सुबह 8 से छह बजे तक आमजन के लिए एसटी निगम ने परिवहन सेवा शुरू की है। यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। वहीं सोशल डिस्टेसिंग के साथ यात्रियों को कोचों में बिठाया गया।
श्रमिकों को बसों से पहुंचाया स्टेशन
उन्होंने कहा कि गुजरात एसटी की ओर से लॉकडाउन के दौरान भी हर रोज कोई न कोई गतिविधि की गई। चाहे श्रमिकों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना हो या फिर विशेष राहत संबंधित कोई कार्य हो या कोई स्पेशल ऑपरेशन हो हर गतिविधि में एसटी का योगदान रहा। एसटी के पहिए थमे नहीं। एसटी निगम लगातार सेवा में रहा है।
बसों में 60 फीसदी की क्षमता
उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में यात्री ई- टिकट या मोबाइल के जरिए टिकट लेकर सफर कर सकते हैं। इसके बावजूद भी बस अड्डों पर काउंटर प्रारंभ किए गए हैं ताकि सोशल डिस्टेसिंग के साथ आम यात्रियों टिकट ले सकेंगे। इसके अलावा बसों में भी कंडक्टर से टिकट ले सकते हैं। यात्रियों को बस रवाना होने के साठ मिनट पहले बस अड्डे पर पहुंचना होता है। बस की क्षमता साठ फीसदी यात्रियों के साथ दौड़ाई जा रही है।
गांधीनगर-अहमदाबाद के बीच नहीं बस का संचालन
मौजूदा समय में अहमदाबाद जिले के अलावा सभी जिलों में एसटी निगम बसों का संचालन कर रहा है। गांधीनगर शहर से अहमदाबाद शहर के बीच एवं अंतरराज्य संचालन पूर्णत: बंद किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो