scriptGujarat news : विद्यार्थियों की फीस माफी को लेकर प्रदर्शन | Gujarat news, students, school fee, demonstration, parents, | Patrika News

Gujarat news : विद्यार्थियों की फीस माफी को लेकर प्रदर्शन

locationअहमदाबादPublished: Jun 25, 2020 08:39:24 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujarat news, students, school fee, demonstration, parents जिला शिक्षा अधिकारी को दिया ज्ञापन

Gujarat news : विद्यार्थियों की फीस माफी को लेकर प्रदर्शन

Gujarat news : विद्यार्थियों की फीस माफी को लेकर प्रदर्शन

गांधीनगर. गुजरात वाली (अभिभावक) एकता मंडल के बैनर तले गुरुवार को विद्यार्थियों (Students की प्रथम सत्र की फीस माफी (school fee) को लेकर वस्रापुर स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय (district education officer) के सामने प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने इस मुद्दे को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया। इस मौके पर हार्दिक पटेल, जयेश पटेल और अनीष पटेल (हीरपरा) के अलावा अभिभावक मंडल के नेता मौजूद थे। उधर, प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प भी हुई। वस्रापुर पुलिस ने नौ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया।
गुजरात अभिभावक एकता मंडल के जयेश पटेल ने कहा कि कोरोना के दौरान कई लोगों की आय में घटी है। वेतन में कटौती सहित कई अन्य कारणों से अभिभावक (parents) अपने बच्चों को महंगे निजी स्कूलों में पढ़ाने को लेकर काफी आशंकित दिखे। इसके बावजूद निजी स्कूलें फीस बढ़ोतरी कर रही है। फीस वसूली को लेकर दबाव बना रही हैं।
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में स्कूलें बंद होने के बावजूद शिक्षकों को छोड़कर रखरखाव का खर्च नहीं हुआ। फिर निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूलना उचित नहीं है। राज्य सरकार से मांग है कि बच्चों की एक सत्र की फीस माफी को लेकर घोषणा करे। जो भी स्कूल संचालक उल्लंघन करें उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
उन्होंने कहा यदि मांगें नहीं मांगी गई तो आगामी समय में राज्यभर में हस्ताक्षर अभियान, आवेदन पत्र देना, अनशनकर, धरना प्रदर्शन जैसे कार्यक्रम कि ए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो