scriptGujarat, Non veg lawry, food stalls, municipal corporation, Ahmedabad | Gujarat: गुजरात में नॉन वेज के ठेले लगाने पर असमंजस बरकरार | Patrika News

Gujarat: गुजरात में नॉन वेज के ठेले लगाने पर असमंजस बरकरार

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2021 08:59:05 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Non veg lawry, food stalls, municipal corporation, Ahmedabad

Gujarat,Ahmedabad,Municipal Corporation,food stalls,
Gujarat: गुजरात में नॉन वेज के ठेले लगाने पर असमंजस बरकरार,Gujarat: गुजरात में नॉन वेज के ठेले लगाने पर असमंजस बरकरार
उदय पटेल

अहमदाबाद. गुजरात के महानगरों में अंडे व नॉन वेज के ठेलों को सार्वजनिक जगहों पर लगाने को लेकर इन दिनों असमंजस की स्थिति है।
कुछ दिनों पहले राज्य में राजकोट, वडोदरा, जूनागढ़ व अहमदाबाद महानगर पालिका की ओर से राज्य सरकार को विश्वास को लिए बिना ही नॉन-वेज व अंडे के ठेले के खिलाफ कार्रवाई का नीतिगत निर्णय लिया गया। राज्य सरकार के कड़े रवैए के बाद महानगरपालिकाओं को इसे वापस लेना पड़ा।
पहले मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने यह कहा था कि कोई भी कुछ भी खा सकता है। इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने सीएम के बयान का समर्थन करते हुए कहा था कि अंडे व नॉनवेज के ठेलों वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी।
फिलहाल इसे ठंडे बस्ते में डाल लिया गया। हालांकि अब भी नॉनवेज ठेेले लगाने वाले लोगों के बीच इसे लेकर डर की स्थिति बनी हुई है।
अहमदाबाद में करीब छह हजार अंडे व नॉन-वेज ठेले हैं। इस पर कई लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी है। शहर में ऐसे कई ठेले वालों ने कहा कि इस तरह के निर्देश की कोई जरूरत नहीं थी।
वडोदरा शहर में इस तरह के करीब 3 हजार ठेले हैं। यहां के ज्यादातर ठेले वालों में भी किसी समय भी कार्रवाई का खौफ बना हुआ है।
Copyright © 2023 Patrika Group. All Rights Reserved.