scriptGujarat: ऑक्सीजन की कमी के चलते गुजरात में कोई मौत नहीं | Gujarat, Oxygen, no death, CM Vijay Rupani | Patrika News

Gujarat: ऑक्सीजन की कमी के चलते गुजरात में कोई मौत नहीं

locationअहमदाबादPublished: Jun 16, 2021 12:26:23 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Oxygen, no death, CM Vijay Rupani

Gujarat: ऑक्सीजन की कमी के चलते गुजरात में कोई मौत नहीं

Gujarat: ऑक्सीजन की कमी के चलते गुजरात में कोई मौत नहीं

अहमदाबाद/पाटण. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में अनेक राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत हुई थी, लेकिन गुजरात में एक भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान नहीं गंवानी पड़ी है।
उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राज्य के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था को भली-भांति संभाला। आज ऑक्सीजन की खपत 1200 टन से घटकर 300 टन रह गई है, इसलिए हम एक बड़ी समस्या से अब बाहर निकल चुके हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने चक्रवाती तूफान तौकते की तबाही के दौरान भी प्रभावित क्षेत्रों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से निपटने और मरीजों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करने को लेकर अग्रिम योजना बनाई थी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि चक्रवात से सर्वाधिक प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित न हो तथा ऑक्सीजन की कमी नहीं होने को लेकर राज्य सरकार ने पहले ही ऑक्सीजन की अतिरिक्त खेप उन स्थलों पर पहुंचा दी थी। यही कारण है कि विनाशक चक्रवात तौकते के आने के बावजूद सौराष्ट्र क्षेत्र के एक भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो