script

Gujarat paper leak: 15 आरोपियों को 10 फरवरी तक रिमांड पर भेजा

locationअहमदाबादPublished: Jan 30, 2023 10:13:20 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat Paper Leak, ATS, 15 accused, police remand, Junior clerk exam

Gujarat paper leak:  15 आरोपियों को 10 फरवरी तक रिमांड पर भेजा

Gujarat paper leak: 15 आरोपियों को 10 फरवरी तक रिमांड पर भेजा

Gujarat Paper Leak: 15 accused in police remand till Feb 10

जूनियर क्लर्क भर्ती पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार 15 आरोपियों को 10 फरवरी तक रिमाण्ड पर भेजने का आदेश दिया। गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने इन आरोपियों को वडोदरा की स्थानीय अदालत में पेश किया। एटीएस ने इन आरोपपियों से पूछताछ के लिए 14 दिनों के रिमांड की मांग की।
रिमांड के कारणों में यह कहा गया कि इस मामले में और कितने आरोपी शामिल हैं, इसकी जांच करनी है। इन आरोपियों से इसके अलावा अन्य कोई सरकारी नौकरी के पेपर गुजरात या अन्य राज्यों में लीक करने, पेपर बेचने, इस पेपर के हैदराबाद के प्रिंटिंग प्रेस में छपाए होने की जानकारी की दरकार है। इस मामले में आरोपी प्रदीप नायक के साथ षडयंत्र में कौन-कौन शामिल हैं? आरोपियों को साथ रखकर पूछताछ में कई कड़ी मिल सकती है।16 में 11 आरोपी अन्य राज्यों के
बताया जा रहा है कि इस प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से भास्कर चौधरी मुख्य सूत्रधार बताया जा रहा है। इस आरोपी को पूर्व में सीबीआई ने बिहार में पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था। अन्य आरोपियों में केतन बारोट भी पूर्व में पेपर लीक मामले में लिप्त है। इस मामले में कुल 16 आ्ररोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें पांच गुजरात के रहने वाले बताए गए हैं और 11 बिहार व अन्य राज्यों के हैं। एक आरोपी प्रदीप नायक को गुजरात एटीएस सोमवार को हैदराबाद से अहमदाबाद लेकर आई।इस मामले में गुजरात एटीएस ने सूरत क्राइम ब्रांच और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की मदद से यह कार्रवाई की। बोर्ड ने इस परीक्षा को 100 दिनों के भीतर पुन: लेने की बात कही है। इस परीक्षा के पेपर लीक होने के कारण रविवार को उम्मीदवारों में खासा रोष देखा गया था।
परीक्षा से कुछ घंटे पहले हुआ था पेपर लीक

गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (जीपीएसएसबी) की ओर से 1181 पदों के लिए रविवार को जूनियर क्लर्क भर्ती की परीक्षा सुबह 11 से ली जानी थी। लेकिन परीक्षा आरंभ होने से कुछ ही घंटे पहले पेपर लीक होने की घटना सामने आई थी। इसके बाद राज्य सरकार ने यह परीक्षा स्थगित कर दी थी। इस भर्ती परीक्षा में 9.59 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो