scriptGujarat: पिरोटन, शियाल बेट, बेट द्वारका को पर्यटन आकर्षण के केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए श्रेष्ठ विशेषज्ञों की सेवाएं ली जाएं | Gujarat, Pirotan island, shiyal bet, Bet dwarka, Tourism, Vijay Rupani | Patrika News

Gujarat: पिरोटन, शियाल बेट, बेट द्वारका को पर्यटन आकर्षण के केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए श्रेष्ठ विशेषज्ञों की सेवाएं ली जाएं

locationअहमदाबादPublished: Jul 02, 2020 12:56:11 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Pirotan island, shiyal bet, Bet dwarka, Tourism, Vijay Rupani

अहमदाबाद. द्वीप विकास प्राधिकरण (आइलैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी) की आयोजित तीसरी बैठक में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्राधिकरण को यह सुझाव दिया कि पिरोटन, शियाल बेट और बेट द्वारका द्वीप को पर्यटन आकर्षण के केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए विस्तृत योजना बनाकर इस क्षेत्र में विश्व के श्रेष्ठ विशेषज्ञों की सेवाएं भी ली जाएं।
मुख्यमंत्री ने नारियल के वृक्षों सहित पक्षियों के अवलोकन (बर्ड वॉचिंग) और प्रकाश स्तंभ (लाइट हाउस) जैसी पिरोटन टापू की विशेषताओं को पर्यटन उद्देश्य से विकसित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने इन टापूओं पर पर्यटन सहित विभिन्न गतिविधियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए आईटीआई द्वारका को मरीन स्किल ट्रेनिंग सेंटर के रूप में कार्यरत करने के लिए संबंधित विभागों को आपसी समन्वय करने का निर्देश दिया।
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आयोजित प्राधिकरण की तीसरी बैठक में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, राजस्व मंत्री कौशिक पटेल, पर्यटन मंत्री जवाहर चावड़ा, जलापूर्ति मंत्री कुंवरजी बावलिया तथा गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा भी उपस्थित थे।
इस बैठक में मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, गृह, राजस्व और शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एम.के. दास तथा सचिव अश्विनी कुमार, वन एवं पर्यावरण तथा पर्यटन विभाग के वरिष्ठ सचिव मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो