scriptGujarat: मोदी ने कहा, गरीबों के लिए बनेंगे किफायती, आरामदायक घर | Gujarat, PM Narendra Modi, HOuse for all, Rajkot | Patrika News

Gujarat: मोदी ने कहा, गरीबों के लिए बनेंगे किफायती, आरामदायक घर

locationअहमदाबादPublished: Jan 01, 2021 10:56:36 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, PM Narendra Modi, HOuse for all, Rajkot

Gujarat: मोदी ने कहा, गरीबों के लिए बनेंगे किफायती, आरामदायक घर

Gujarat: मोदी ने कहा, गरीबों के लिए बनेंगे किफायती, आरामदायक घर

राजकोट/अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात के राजकोट शहर के साथ-साथ देश के 6 शहरों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट (एलएचपी) का शिलान्यास किया। पूर्ववती सरकारों पर फिकरा कसते हुए मोदी ने कहा कि एक समय आवास योजनाएं केंद्र सरकारों की प्राथमिकता में उतनी नहीं थी, जितनी होनी चाहिए। सरकार घर निर्माण की बारीकियों और गुणवत्ता की तरफ ध्यान नहीं देती थी। अब ये प्रोजेक्ट आधुनिक तकनीक और इनोवेटिव प्रोसेस से बनेंगे। इसमें कंस्ट्रक्शन का समय कम होगा और गरीबों के लिए ज्यादा किफायती व आरामदायक घर तैयार होंगे। विशेषज्ञों के साथ-साथ देशवासियों को भी इनके बारे में जानना जरूरी है। आज ये तकनीक एक शहर में इस्तेमाल हो रही है, कल को इन्हीं का विस्तार पूरे देश में किया जा सकता है।
देश का फोकस गरीब-मध्यम वर्ग की जरूरतों पर

मोदी ने कहा कि अब देश का फोकस है गरीब और मध्यम वर्ग की जरूरतों पर है। अब देश ने शहर में रहने वाले लोगों की संवेदनाओं और उनकी भावनाओं को प्राथमिकता दी है । घरों की कीमतें इतनी ज्यादा हो गईं थी कि अपने घर का भरोसा टूटने लगा था। हाउसिंग सेक्टर की यह स्थिति थी कि लोगों को शंका थी कि गड़बड़ हो जाने की स्थिति में कानून उनका साथ नहीं देगा। बैंक के ऊंची ब्याज दर और कर्ज मिलने में होने वाली दिक्ततेें भी इसका एक कारण थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो