script

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश का कोई भी गरीब भूखा न सोए

locationअहमदाबादPublished: Aug 03, 2021 10:22:34 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, PM Narendra Modi, Sleep, poor, PM Garib kalyan ann Yojana, PM-GKAY

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश का कोई भी गरीब भूखा न सोए

Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, देश का कोई भी गरीब भूखा न सोए

दाहोद/अहमदाबाद. दाहोद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीबों के सशक्तीकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। मंगलवार को गुजरात के दाहोद में वर्चुअल रूप से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राज्य के 71 लाख परिवारों को मुफ्त राशन वितरण का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना का मकसद यह है कि देश का कोई भी गरीब भूखा नहीं सोए।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सरकार के पांच वर्ष पूरे होने क अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि कोरोना काल में देश ने अपने नागरिकों को भूूखा नहीं सोने दिया। आज कोरोना संक्रमण के साथ-साथ भुखमरी का भीषण संकट है लेकिन भारत ने संक्रमण के आहट के पहले दिन से ही काम शुरु किया। आज दुनिया भर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की प्रशंसा हो रही है। यह योजना एक वर्ष से जारी है। 80 करोड़ से अधिक लोगों को इस महामारी के दौरान मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। इसके लिए देश 2 करोड़ से अधिक खर्च रकम रहा है।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गुजरात के लाखों परिवारों को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत एक साथ मुफ्त राशन वितरित किया जा रहा है। ये मुफ्त राशन वैश्विक महामारी के इस समय में गरीब की चिंता कम करता है और साथ ही उनका विश्वास बढ़ाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो