सीएम भूपेन्द्र पटेल का बड़ा निर्णय: गुजरात पुलिस में 27847 पदों पर 100 दिनों में होगी भर्ती

Gujarat police, recruitment 27847, CM bhupendra patel, harsh sanghavi, 100 days planning गृह राज्यमंत्री ने सभी पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्षों से की बैठक, राज्य की कानून एवं व्यवस्था होगी मजबूत, युवाओं को मिलेगी नौकरी

By: nagendra singh rathore

Published: 04 Oct 2021, 05:09 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात में कोरोना महामारी के चलते लंबित पुलिस भर्ती प्रक्रिया को गति देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने बड़ा निर्णय किया है। सोमवार को पटेल सरकार की ओर से ऐलान किया गया कि गुजरात पुलिस में विविध संवर्ग के 27 हजार 847 पदों पर भर्ती की जाएगी।
गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि इतने पदों पर भर्ती का आयोजन (प्रक्रिया) 100 दिनों ही करने का सरकार ने निर्णय किया है। इससे राज्य की मौजूदा कानून एवं व्यवस्था को और भी ज्याादा मजबूत करने में मदद मिलेगी। युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।
कोरोना महामारी के चलते लंबित चल रही प्रक्रिया को गति देने के लिए गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने हाल ही में राज्य के सभी पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्षों के साथ एक बैठक भी की थी। उसमें भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की और उसे जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए।
संघवी ने कहा कि राज्य में गैर हथियारधारी पुलिस उपनिरीक्षक (पीएसआई), हथियारधारी पुलिस उपनिरीक्षक (प्लाटून कमांडर), इंटेलीजेंस ऑफिसर, गैर हथियारधारी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई), लोकरक्षक (कांस्टेबल), मोटर ट्रांसपोर्टर एवं वायरलैस जैसे तकनीकी संवर्ग में भी पुलिस उपनिरीक्षक एवं तकनीकी ऑपरेटर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा होमगार्ड एवं ग्राम रक्षक दल(मानद) में भी भर्ती की जाएगी। इस लिहाज से कुल मिलाकर राज्य में गुजरात पुलिस के विभिन्न संवर्ग में 27 हजार 847 पदों पर भर्ती की जाएगी।
कोरोना महामारी के दौर में जब कई लोगों ने नौकरियां खोई हैं और कईयों के व्यापार धंधे बंद हुए हैं उस समय में गुजरात सरकार की 27 हजार से ज्यादा नौकरी देने की घोषणा काफी अहम है।
संघवी ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए भी प्रतिबद्ध है। ताकि गुजरात पुलिस बल को और मजबूत बनाने के साथ लोगों को बेहतर पुलिस सेवा भी प्रदान की जा सके।

सीएम भूपेन्द्र पटेल का बड़ा निर्णय: गुजरात पुलिस में 27847 पदों पर 100 दिनों में होगी भर्ती
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned