scriptGujarat, Private school, Gopal italia, school fees, FRC, CM Gujarat, | निजी स्कूलों की फीस वृद्धि हो वापस, एफआरसी में मिले अभिभावकों को प्रतिनिधित्व: इटालिया | Patrika News

निजी स्कूलों की फीस वृद्धि हो वापस, एफआरसी में मिले अभिभावकों को प्रतिनिधित्व: इटालिया

Gujarat, Private school, Gopal italia, school fees, FRC, CM Gujarat, -आप ने पत्र लिखकर सीएम के सामने रखीं 5 मांगें, 7 दिनों में कदम न उठाने पर आंदोलन की चेतावनी

अहमदाबाद

Published: April 18, 2022 09:12:40 pm

अहमदाबाद. गुजरात में सरकारी स्कूलों की बदहाल स्थिति की तस्वीरें साझा करने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने निजी स्कूलों में की गई फीस वृद्धि के मुद्दे पर प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरा।
आप के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया व ईसुदान गढवी ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन कर प्रदेश की भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाए।
इटालिया ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल को पत्र लिखकर मांग की है कि कोरोना महामारी के दौर में जब लोगों की आर्थिक स्थिति बदहाल है। ऐसे समय में निजी स्कूलों की ओर से की गई फीस वृद्धि को वापस लिया जाए। निजी स्कूलों की फीस तय करने के लिए गठित की गई फीस रेग्युलेटरी कमेटी (एफआरसी) में अभिभावकों को भी प्रतिनिधित्व दिया जाए। निजी स्कूलों में लिए जाने वाले डोनेशन की प्रथा बंद हो, जो डोनेशन मांगे उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। स्कूलों की ओर से अभिभावकों पर स्कूल से ही कॉपी-किताबें, स्कूल ड्रेस, जूते-मोजे खरीदने का दवाब न डाला जाए। निजी स्कूलों के शिक्षकों को भी योग्य वेतन दिया जाए। कम वेतन देकर उनका शोषण किया जा रहा है, वह बंद किया जाए।
इटालिया ने कहा कि यदि उनकी इन मांगों के संबंध में राज्य सरकार ने 7 दिनों में कोई कदम नहीं उठाए तो आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। गुजरात में भाजपा शासन के 27 वर्ष में शिक्षा में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ है।
इटालिया ने आरोप लगाया कि सरकारी स्कूल को बंद कर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की निजी स्कूलों को महत्व दिया जा रहा है। इतनी महंगाई और कोरोना जैसी महामारी में जब अभिभावकों की हालत बहुत खराब है तब भी बीते फीस वृद्धि की जा रही है। चार सालों में गुजरात की निजी स्कूलों में अंदाजित 20 प्रतिशत फीस बढोत्तरी हुई है लेकिन सरकार ने फीस घटाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए। जबकि दिल्ली में 7 सालों से फीस नहीं पढ़ी है। पंजाब में भी नई भगवंत मान सरकार ने आते ही निजी स्कूलों के फीस बढ़ाने पर रोक लगा दी है।
निजी स्कूलों की फीस वृद्धि हो वापस, एफआरसी में मिले अभिभावकों को प्रतिनिधित्व: इटालिया
निजी स्कूलों की फीस वृद्धि हो वापस, एफआरसी में मिले अभिभावकों को प्रतिनिधित्व: इटालिया

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.