scriptगुजरात की 100 तहसीलों में बारिश, तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी | Gujarat : Rain in 100 tehsils, warning of heavy rain for three day | Patrika News

गुजरात की 100 तहसीलों में बारिश, तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

locationअहमदाबादPublished: Aug 08, 2022 10:31:22 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

वलसाड की उमरगाम और साबरकांठा की हिम्मतनगर तहसील में साढ़े तीन इंच से अधिक

गुजरात की 100 तहसीलों में बारिश, तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

File photo

अहमदाबाद. राज्य में सोमवार सुबह से लेकर शाम छह बजे तक 100 तहसीलों में बारिश हुई। इनमेें से वलसाड की उमरगाम और साबरकांठा जिले की हिम्मतनगर तहसीलों में साढ़े तीन-तीन इंच से अधिक बरसात हुई। अगले तीन दिनों तक राज्य के विविध भागों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।
उमरगाम और हिम्मतनगर तहसीलों के अलावा सोमवार को 12 घंटे में बनासकांठा की लाखानी, दांतीवाड़ा, डीसा तथा दाहोद की लीमखेड़ा तहसीलों में दो इंच से अधिक और तीन इंच से कम बारिश हुई। राज्य की नौ तहसीलों में एक इंच से अधिक और दो इंच से कम बारिश हुई, जबकि 84 तहसीलों में एक इंच से कम बारिश हुई।
इन जिलों में भारी बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को राज्य के वलसाड, सूरत, डांग नवसारी, तापी, अमरेली, भावनगर, गिरसोमनाथ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है। जबकि अहमदाबाद, आणंद, दाहोद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरुच, सुरेन्द्रनगर, राजकोट, पोरबंदर जूनागढ़ एवं बोटाद में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। गुजरात रीजन, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ-कुछ भागों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना है। बुधवार एवं गुरुवार को भी कुछ-कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम की हो चुकी है 76 फीसदी से अधिक बारिश
गुजरात में सोमवार सुबह छह बजे तक मौसम की 76.21 फीसदी बारिश हो चुकी है। मानसून में कुल 850 मिलीमीटर के मुकाबले अब तक औसतन 648 मिलीमीटर पानी बरस चुका है। सभी 251 तहसीलों में कम से कम पांच इंच से अधिक बारिश हो गई है। जबकि 34 तहसील तो ऐसी हैं जहां 40 इंच से अधिक पानी बरस गया है। 101 तहसीलों में 20 इंच से अधिक और 40 इंच से कम पानी गिरा है। 102 तहसीलों में 10 इंच से अधिक और 20 इंच से कम और शेष 14 तहसीलों में पांच से 10 इंच तक बारिश हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो