Gujarat: सौराष्ट्र के जसदण, सूत्रापाडा और बाबरा तहसील में 2-2 इंच बारिश

Gujarat, Rain, Saurashtra,

By: Uday Kumar Patel

Published: 30 Jun 2020, 11:01 PM IST

राजकोट. सौराष्ट्र के वातावरण में मंगलवार सुबह से बदलाव देखा गया। काले घन घोर बादल के साथ ही जमकर बारिश हुई। गिर सोमनाथ जिले के सूत्रपाडा में 2 इंच, वेरावल में एक इंच के साथ-साथ ऊना, कोडिनार और गिर गढ्डा इलाके में भी खूब बारिश हुई। उधर राजकोट और अमरेली जिले में भी भारी पवन के साथ मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई।

ऊना, गिर गढ्डा, वेरावल, कोडिनार सहित ग्रामीण इलाकों में मंगलवार सुबह से ही बारिश देखी गई। असह्य गर्मी के बाद बारिश से पूरे वातावरण में ठंडक फैल गयी।

राजकोट जिले की जसदण तहसील के साणथली गांव में 2 घंटे में 2 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। जसदण के सान थाली गांव में बिजली के कड़ाके के साथ जमकर बारिश हुई। 2 इंच बारिश से गांव में पानी ही पानी फैल गया। जिले के गोंडल इलाके में भी मूसलाधार बरसात देखी गई। गोंडल के देरडी वासावड सहित गांवों में जोरदार बारिश से रास्तों पर पानी फिर गया। राजकोट के शापर-वेरावल में भी अच्छी बारिश हुई। इसके अलावा भरूडी, रिबडा, बिलियाणा, भुणावा सहित अन्य गांवों में भी बारिश हुई।
उधरअमरेली जिले की बाबरा तहसील के धराई गांव में डेढ़ घंटे में ढाई इंच बरसात गिरी। इससे स्थानीय नदी में बाढ़ से हालात हो गए।

राजकोट शहर में भी एक घंटे में एक इंच बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी फैल गया। शहर में असहनीय गर्मी के बाद बिजली के कड़ाके के साथ मूसलाधार बारिश हुई जिससे लोगों को राहत मिली। बारिश से किसानों में खुशी देखी गई। इस बारिश से खड़ी फसलों को फायदा होगा।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned