script

गुजरात में राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी मैदान में डटे, अब होगा मुकाबला

locationअहमदाबादPublished: Mar 19, 2020 10:40:08 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Rajya sabha election, 4 seat, 5 candidates, Congress, BJP

,

गुजरात में राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी मैदान में डटे, अब होगा मुकाबला,गुजरात में राज्यसभा चुनाव : कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी मैदान में डटे, अब होगा मुकाबला

अहमदाबाद/गांधीनगर. गुजरात में आगामी 26 मार्च को राज्यसभा की चार सीटों पर अब चुनाव निश्चित रूप से होंगे। कांग्रेस की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल और पूर्व केन्द्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी के रूप में दोनों प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं वहीं भाजपा की ओर से तीन उम्मीदवारों-अभय भारद्वाज, रमीलाबेन बारा व ने ताल ठोकी है।
बुधवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन कांग्रेस के किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया वहीं भाजपा की ओर से तीनों उम्मीदवार भी डटे रहे। भाजपा की ओर से तीन डमी प्रत्याशियों ने किरीट सिंह राणा, अमित शाह व दिनेश मकवाणा ने अपने-अपने नाम वापस लिए।
एक तरफ कांग्रेस के पांच विधायकों के इस्तीफा देने के बाद पार्टी में अन्य विधायकों के भी भाजपा के पाले में चले जाने की आशंका को देखते हुए कांग्रेस के अधिकांश विधायक इन दिनों जयपुर में हैं। भाजपा की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि अभी कुछ और कांग्रेसी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो