scriptGujarat: पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों के आरटीपीसीआर प्रमाण पत्र की जांच नहीं | Gujarat, Ratanpur check post, RT-PCR Test, Corona testing, Rajasthan | Patrika News

Gujarat: पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों के आरटीपीसीआर प्रमाण पत्र की जांच नहीं

locationअहमदाबादPublished: Apr 01, 2021 11:16:50 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Ratanpur check post, RT-PCR Test, Corona testing, Rajasthan

Gujarat: पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों के आरटीपीसीआर प्रमाण पत्र की जांच नहीं

Gujarat: पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों के आरटीपीसीआर प्रमाण पत्र की जांच नहीं

शामलाजी. अरवल्ली जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी राज्य से आने वाले लोगों की आरटी पीसीआर प्रमाण पत्र की जांच नहीं होने का खुलासा हुआ है। इससे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का पता चला है। हालांकि मामले के प्रकाश में आने के पश्चात आखिरकार प्रशासन की नींद खुली। इसके पश्चात सीमावर्ती राज्यों से आने वाले वाहन चालकों सहित अन्य लोगों की कोरोना जांच शुरू की गई।
राज्य में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि बाहरी राज्यों से आने वाले सभी लोगों के पास कोरोना जांच प्रमाण पत्र होना अनिवार्य होना चाहिए। इसके लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में आरटीपीसीआर केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया था।
राज्य सरकार की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट तौर पर इस बात का खुलासा किया गया था कि दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के पास 72 घंटे पूर्व का आरटी पीसीआर जांच में नेगेटिव प्रमाणपत्र होना चाहिए। लेकिन जिले के राजस्थान से जुड़े रतनपुर सहित अन्य चेक पोस्टों से होकर वाहन चालक सीधे गुजरात में प्रवेश कर रहे थे। मामले का खुलासा होने पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम रतनपुर सहित अन्य चेक पोस्टों पर पहुंची। सुबह 10 बजे तक स्वास्थ्य विभाग के किसी कर्मचारी के नहीं पहुंचने पर इस बात को गंभीरता से लिया गया। आखिरकार मामले की जांच पर इस बात का खुलासा हुआ कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को इस बात की कोई जानकारी ही नहीं थी। जांच के पश्चात इन चेक पोस्टों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को तैनात किया गया। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को जब तक इस बात की जानकारी हुई, तब तक बहुत से वाहन चालक पड़ोसी राज्य राजस्थान से गुजरात में दाखिल हो चुके थे।
—————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो