गैर सचिवालय कर्मचारी भर्ती परीक्षा मामला, विद्यार्थियों का हल्लाबोल

Gujarat : Recruitment examination, students strike, gandhinagar, students detain

अहमदाबाद. गैर सचिवालय कर्मचारी भर्ती परीक्षा मामला में परीक्षार्थी व पुलिस बुधवार को गांधीनगर में आमने-सामने आ गए। विद्यार्थियों (Students) का हल्लाबोल देर रात तक जारी रहा। हालांकि पहले से ही आभास होने पर गांधीनगर (Gandhinagar) के हर प्रवेश मार्ग और पथिक आश्रम स्थित एसटी बस अड्डे (S T bus depot) पर कड़ी सुरक्षा कर दी गई। इस परीक्षा के विरोध में प्रदर्शन (demonstration) करने परीक्षार्थी पहुंचे उन परीक्षार्थी को पुलिस ने हिरासत (dctain) में ले लिया। पुलिस ने 150 से ज्यादा परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया। परीक्षार्थियों के समर्थन में गांधीनगर पहुंचे थराद से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) गुलाबसिंह राजपूत भी पहुंचे थे, जहां उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया। इन प्रदर्शनकारियों को सेक्टर 30 स्थित पुलिस मुख्यालय (police head quarter)) ले जाया गया। वहीं गांधीनगर में कर्मयोगी भवन स्थित गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।
गैर सचिवालय कर्मचारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में गुजरातभर से परीक्षार्थी बुधवार को गांधीनगर पहुंचने वाले हैं, ऐसा अंदेशा होने पर मंगलवार शाम से ही पुलिस सतर्क हो गई थी। इसके चलते गांधीनगर के हर प्रवेश मार्ग पर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी और गश्त शुरू कर दी। सड़कों पर जगह-जगह पर बैरीकेड्स लगा दिए गए थे ताकि परीक्षार्थियों को रोका जा सके। पुलिस का कहना था कि परीक्षार्थियों को रैली की मंजूरी नहीं दी गई थी। वहीं परीक्षार्थियों का कहना था कि लाउड स्पीकर की मंजूरी दी गई थी। ये परीक्षार्थी गांधीनगर में सत्याग्रह छावनी पर एकत्रित होने वाले थे। उधर, गांधीनगर में कर्मयागी भवन स्थित गुजरात गौण सेवा चयन मंडल के कार्यालय को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया था। हालात यह थे कि कर्मचारियों को भी पहचान पत्र देने के बाद ही जाने दिया जा रहा था।

कांग्रेस 9 दिसम्बर को निकालेगी विधानसभा तक मार्च

उधर, गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने राज्य की भाजपा सरकार पर प्रहार करते कहा कि गुजरात में सरकारी परीक्षार्थियों में अनियमितताएं हो रहीं हैं, ऐसे साक्ष्य कांग्रेस पार्टी ने दिए थे। भाजपा सरकार घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय युवाओं से जुल्म कर रही है। उन्होंने राज्य सरकार से सवाल किया कि किसके इशारों पर घोटालेबाजों को शह दी जा रही है और युवाओं पर अत्याचार किया जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने 9 दिसम्बर को विधानसभा कूच और प्रदर्शन करेगी।

Pushpendra Rajput
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned