Gujarat: विश्व की दूसरी सबसे बड़ी Sardar Patel की Statue का अनावरण

Gujarat, Sardar Patel statue, CM Vijay Rupani, Ahmedabad

By: Uday Kumar Patel

Published: 03 Jan 2020, 09:01 PM IST

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को अहमदाबाद के सरदार धाम में सरदार पटेल की 50 फीट उंची प्रतिमा का अनावरण किया। 50 फुट ऊंची सरदार की यह प्रतिमा विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा -स्टेच्यू ऑफ यूनिटी- विश्व भर में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बाद यह सरदार पटेल की दूसरी सबसे ऊंची प्रतिमा है। 17 हजार किलोग्राम वजन की इस प्रतिमा के निर्माण में साढ़े तीन करोड़़ का खर्च किया गया। इस प्रतिमा का निर्माण स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के शिल्पकार राम सुथार ने किया है।
रूपाणी ने कहा कि यह प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बाद सरदार पटेल की गुजरात की दूसरी सबसे बड़ी प्रतिमा है। उन्होने कहा कि गुजरा के लिए यह गौरव की बात है कि पटेल की सबसे बड़ी और दूसरी सबसे बड़ी प्रतिमा गुजरात में है। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में स्थित है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 31 अक्टूबर 2018 को इस प्रतिमा का अनावरण किया था।
इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि सरदार पटेल ने दुनिया में पाटीदार समाज को गौरव दिलाया है।
इस अवसर पर केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री मनसुखभाई मांडविया, राजस्व मंत्री कौशिक पटेल, पूर्व मंत्री रजनी पटेल, महेसाणा की सांसद शारदाबेन पटेल, गुजरात राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन लीलाबेन अंकोलिया, खोडलधाम के परेश गजेरा, पद्मश्री मथुर सवाणी, अहमदाबाद की महापौर बीजलबेन पटेल, विधायक बाबूभाई जमनादास पटेल सहित समाज के अग्रणी और बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned