Gujarat: सरदार सरोवर नर्मदा बांध ऐतिहासिक जलस्तर पर, 138 मीटर पार

Gujarat: सरदार सरोवर नर्मदा बांध ऐतिहासिक जलस्तर पर, 138 मीटर पार
Gujarat: सरदार सरोवर नर्मदा बांध ऐतिहासिक जलस्तर पर, 138 मीटर पार

Uday Kumar Patel | Updated: 14 Sep 2019, 12:44:44 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India


-17 सितम्बर को नमामी देवी नर्मदे महोत्सव मनाया जाएगा
-प्रधानमंत्री को उपस्थित रहने के लिए विशेष निमंत्रण

अहमदाबाद. राज्य का सबसे बड़े सरदार सरोवर नर्मदा बांध का जलस्तर शुक्रवार को 138 मीटर पार कर गया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस बात की घोषणा करते हुए उन्होने कहा कि गुजरात की समृद्धि के द्वार खोलने वाली बहुउद्देश्यीय नर्मदा योजना के सरदार सरोवर बांध में पानी भरने की ऊंचाई 138 मीटर को पार कर गई।
सरदार सरोवर नर्मदा बांध की अधिकतम ऊंचाई १३८.६८ मीटर है। सीएम के मुताबिक इस अवसर पर राज्यभर में 17 सितम्बर को नमामी देवी नर्मदे महोत्सव के तौर पर मनाया जाएगा। राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम केवडिया में आयोजित होगा। रूपाणी के मुताबिक गुजरात सरकार ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विशेष रूप से उपस्थित रहने के लिए निमंत्रण भेजा है।
गुजरात भर में करीब 1000 स्थलों पर महानगरों, नगरों, जिला और तहसील मुख्यालयों पर लोकमाता नर्मदा नदी की महत्ता और गुणगान करने वाला यह नमामी देवी नर्मदे महोत्सव साधु-संतों, सामाजिक सेवा संस्थाओं, समाजसेवियों और जनता की सहभागिता से उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned