scriptAhmedabad News पहली से नौवीं तक के विद्यार्थियों को परीक्षा बिना क्रमोन्नत करने की मांग | Gujarat, School, Exam, Class 1 to 9, Promotion, next academic session | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News पहली से नौवीं तक के विद्यार्थियों को परीक्षा बिना क्रमोन्नत करने की मांग

Corona virus news, Gujarat, School, Exam, Class 1 to 9, Promotion, next academic session अभिभावकों ने मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री को पत्र लिखकर की मांग, कोरोना के चलते २९ मार्च तक बंद हैं स्कूल-कॉलेज, २० अप्रेल से शुरू होना है नया शैक्षणिक वर्ष

अहमदाबादMar 18, 2020 / 06:11 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad News पहली से नौवीं तक के विद्यार्थियों को परीक्षा बिना क्रमोन्नत करने की मांग

Ahmedabad News पहली से नौवीं तक के विद्यार्थियों को परीक्षा बिना क्रमोन्नत करने की मांग

अहमदाबाद. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए गुजरात सरकार की ओर से २९ मार्च तक राज्य में सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने की घोषणा की है। ऐसे में पहली कक्षा से लेकर नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा लिए बिना ही उन्हें आगामी कक्षा में क्रमोन्नत करने की मांग उठी है। अभिभावकों ने इस मामले में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा को पत्र लिखकर यह मांग की है।
ऑल गुजरात वाली मंडल के अध्यक्ष नरेश शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को पत्र लिखकर यह मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए गुजरात सरकार की ओर से २९ मार्च तक स्कूल-कॉलेजों में शैक्षणिक कार्य बंद रखने के निर्देश दिए हैं। आगामी शैक्षणिक वर्ष २०२०-२१ का शुभारंभ २० अप्रेल से करने की भी घोषणा की है। इसे देखते हुए एक अप्रेल से २० अप्रेल तक केवल २० दिन ही पहली से लेकर नौवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं आयोजित कर, उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन करके परिणाम घोषित करने के लिए उपलब्ध हैं। परीक्षा लेकर परिणाम घोषित करने के लिए 20 दिन पर्याप्त नहीं है, ऐसा करने में काफी समस्या होगी। इसे देखते हुए अभिभावक संगठन की मांग है कि इस वर्ष पहली से लेकर नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा ना लेकर उन्हें मास ग्रेसिंग देकर, मास प्रमोशन देकर क्रमोन्नत करते हुए आगामी कक्षा में प्रवेश दे दिया जाए।
उधर विद्यार्थी विद्या सुरक्षा समिति के भाविन व्यास की ओर से भी शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा को पत्र लिखकर यह मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो