scriptGujarat: Science City में बनेगी एस्ट्रोनॉमी व स्पेस साइंस गैलरी | Gujarat, Science City, Astronomy, Space science gallery | Patrika News

Gujarat: Science City में बनेगी एस्ट्रोनॉमी व स्पेस साइंस गैलरी

locationअहमदाबादPublished: Dec 13, 2019 12:57:19 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

-Gujarat, Science City, Astronomy, Space science gallery

Gujarat: Science City में बनेगी एस्ट्रोनॉमी व स्पेस साइंस गैलरी

Gujarat: Science City में बनेगी एस्ट्रोनॉमी व स्पेस साइंस गैलरी

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार सुबह अहमदाबाद स्थित साइंस सिटी में आयोजित तीन दिवसीय वाइब्रेंट स्टार्टअप एंड टेक्नोलॉजी समिट-2019 के उद्घाटन अवसर पर एस्ट्रोनॉमी एंड स्पेसस साइंस गैलरी का भूमिपूजन किया। साइंस सिटी में एक्वाटिक गैलरी और रोबोटिक गैलरी के बाद यह तीसरी साइंटिफिक गैलरी बनेगी। यह गैलरी लगभग 150 करोड़ रुपए के खर्च से निर्मित होगी।
एस्ट्रोनॉमी एंड स्पेस साइंस गैलरी की डिजाइन विश्व स्तर की है जहां युवाओं को साइंस और टेक्नोलॉजी में रुचि दिखाने और प्रोत्साहित करने के लिए डिजिटल प्लेनेटोरियम के साथ अत्याधुनिक निदर्शन, स्पेस ऑब्जर्वेटरी और आउटरिच एक्टिविटी होगी। अहमदाबाद के साइंस सिटी में वाइब्रेंट स्टार्टअप एंड टेक्नोलॉजी समिट-2019 का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि इनोवेशन और स्टार्टअप को प्रोत्साहन देने वाले विश्वविद्यालयों और कंपनियों सहित सभी के समन्वय से एक कॉन्फ्रेंस आयोजित कर चुनौतियों का हल हमें करना है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव अनिल मुकीम, अग्र सचिव एम.के. दास, गुजरात में ब्रिटिश उप उच्चायुक्त पीटर कूक, नासकोम के सह संस्थापक हरीश मेहता सहित कई उच्च अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो