scriptGujarat: कोरोना की दूसरी लहर में एक लाख से ज्यादा मरीजों ने कराया उपचार | Gujarat, Second wave, corona patient, treatment, CM Vijay Rupani | Patrika News

Gujarat: कोरोना की दूसरी लहर में एक लाख से ज्यादा मरीजों ने कराया उपचार

locationअहमदाबादPublished: Jun 17, 2021 11:42:14 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Second wave, corona patient, treatment, CM Vijay Rupani

Gujarat: कोरोना की दूसरी लहर में एक लाख से ज्यादा मरीजों ने कराया उपचार

Gujarat: कोरोना की दूसरी लहर में एक लाख से ज्यादा मरीजों ने कराया उपचार

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक लाख से अधिक कोविड के मरीजों ने उपचार कराया है। संतोष की बात यह है कि अन्य राज्यों की तरह गुजरात में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। गुरुवार को गांधीनगर से अहमदाबाद स्थित एसजीवीपी होलिस्टिक हॉस्पिटल में 13 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन टैंक का ई-लोकार्पण करते हुए उन्होंने यह बात कही।
उन्होंने कहा कि गुजरात ने कोरोना की दोनों लहरों का मजबूती के साथ मुकाबला किया है और अब हम संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए तैयारियां कर रहे हैं। राज्य सरकार ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए पूर्व तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।
कोरोना की संभावित तीसरी लहर की पूर्व तैयारियों के भाग के रूप में मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रेशर स्विंग एड्सॉर्प्शन (पीएसए) प्लांट, लिक्विड ऑक्सीजन टैंक, ऑक्सीजन सिलेंडर, परिवहन व्यवस्था आदि में आवश्यक वृद्धि कर राज्य की मेडिकल ऑक्सीजन क्षमता को 1800 मीट्रिक टन तक ले जाने का निर्णय किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो