scriptGujarat: दिवंगत हरि प्रसाद स्वामी के उत्तराधिकारी की घोषणा जल्द | Gujarat, Sokhda swaminarayan sect, Hari prasad swami | Patrika News

Gujarat: दिवंगत हरि प्रसाद स्वामी के उत्तराधिकारी की घोषणा जल्द

locationअहमदाबादPublished: Jul 31, 2021 11:32:06 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Sokhda swaminarayan sect, Hari prasad swami

Gujarat: दिवंगत हरि प्रसाद स्वामी के उत्तराधिकारी की घोषणा जल्द

Gujarat: दिवंगत हरि प्रसाद स्वामी के उत्तराधिकारी की घोषणा जल्द

अहमदाबाद/वडोदरा. सोखड़ा स्वामीनारायण संप्रदाय के दिवंगत संत हरि प्रसाद स्वामी के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर जल्द घोषणा होने की संभावना है।
योगी डिवाइन सोसाइटी और स्वामीनारायण संप्रदाय के आत्मीय परिवार शाखा के उत्तराधिकारी के बारे में पहली अगस्त को दिवंगत संत के अंतिम संस्कार के बाद घोषणा की जा सकती है। हरि प्रसाद स्वामी के बाद उत्तराधिकारी के बारे में दो नामों की चर्चा है। इनमें प्रेम स्वरूप स्वामी और त्यागवल्लभ स्वामी शामिल हैं। हरि प्रसाद स्वामी ने प्रेम स्वरूप स्वामी को हरिधाम सोखड़ा का कोठारी नियुक्त किया था। वहीं त्यागवल्लभ स्वामी राजकोट में आत्मीय यूनिवर्सिटी और आत्मीय परिवार से जुड़े अन्य शैक्षणिक संस्थानों की देखरेख का जिम्मा संभाले हुए हैं। यह भी बताया जाता है कि संतों की बैठक में हरि प्रसाद स्वामी के उत्तराधिकारी का निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार हरि प्रसाद स्वामी ने अपने उत्तराधिकारी के बारे में नाम सुझा दिया था।
योग डिवाइन सोसाइटी और आत्मीय परिवार छह दशक पुराने हैं। हरि प्रसाद 1960 के दशक में योगीजी महाराज के निधन के बाद स्वामी बोचासणवासी अक्षरपुरुषोत्तम संस्था (बीएपीएस) से अलग हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो