Ahmedabad News : संतों से बना गुजरात आध्यात्मिक राज्य : मुख्यमंत्री

गोंडल में श्रीमद भागवत सप्ताह में बोले, ahmedabad, gujarat, chief minister, vijay rupani, rajkot district, gondal, ramesh oza, shrimad bhagwat week

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 11 Sep 2019, 11:27 PM IST

राजकोट. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि संतों से गुजरात आध्यात्मिक राज्य बना है। उन्होंने सौराष्ट्र की धरती के विविध संतों का परिचय देते हुए कहा कि हरिचरणदास महाराज के जीवन का एक ही सूत्र-मानव सेवा। जलारामबापा, नाथारामबापा, रणछोड़दास बापू सहित सौराष्ट्र के संतों-महंतों के कारण गुजरात आध्यात्मिक गुजरात बना है।
जिले के गोंडल में श्रीराम सार्वजनिक हॉस्पिटल के 15 वर्ष पूर्ण होने पर हॉस्पिटल के आधुनिकीकरण के लिए आयोजित श्रीमद भागवत सप्ताह में मुख्यमंत्री बुधवार को बोल रहे थे। आयोजन में व्यासपीठ से कथाकार रमेशभाई ओझा कथा सुना रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि सामाजिक व धार्मिक उत्सवों से समाज सत्य के मार्ग पर चलता है। उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक चेतना के लिए गीता, भागवत कथा प्रेरणास्त्रोत है। इनसे वर्तमान में तनाव के समय में चेतना व ऊर्जा मिलती है।
कथा के मुख्य यजमान क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा व परिवार के सदस्यों ने पूजन किया। सद्गुरु चेरिटेबल ट्रस्ट के सचिव नितिन रायचुरा ने स्वागत भाषण दिया। हॉस्पिटल के लिए अजय शेठ व चेतन ने एक-एक करोड़ रुपए के चेक हरिचरणदास महाराज को भेंट किए। राघवाचार्य महाराज, सांसद रमेश घडुक, पूर्व विधायक जयराजसिंह जाड़ेजा, जिला कलक्टर रैम्या मोहन, जिला विकास अधिकारी अनिल राणावसिया, भुवनेश्वरी पीठ के घनश्याम महाराज के अलावा पूर्व युवराज हिमांशुसिंह आदि भी मौजूद थे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned