script

Ahmedabad news गोदाम से 11-12वीं विज्ञान संकाय की ४२ लाख की हजार पाठ्यपुस्तकें चोरी

locationअहमदाबादPublished: Dec 11, 2019 10:06:52 pm

Gujarat state school textbook board, Godown, theft, Gandhinagar, class 11-12th science,
गोदाम में सीसीटीवी कैमरे नहीं होने की बात आई सामने
 

Ahmedabad news गोदाम से 11-12वीं विज्ञान संकाय की ४२ लाख की 41 हजार पाठ्यपुस्तकें चोरी

Ahmedabad news गोदाम से 11-12वीं विज्ञान संकाय की ४२ लाख की 41 हजार पाठ्यपुस्तकें चोरी

अहमदाबाद. गुजरात राज्य शाला पाठ्यपुुस्तक मंडल के गांधीनगर सेक्टर-२५ स्थित गोदाम से 11वीं-12वीं विज्ञान संकाय के अलग-अलग विषयों की ४१ हजार से अधिक पाठ्यपुस्तकों के चोरी हो जाने का मामला सामने आया है।
४२ लाख से अधिक कीमत की इन पाठ्यपुस्तकों के चोरी हो जाने के संदर्भ में मंडल के प्रशासनिक अधिकारी सी.एस.गामेती ने सेक्टर-21 थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इससे पहले मंडल की ओर से नौ नवंबर को यह बात ध्यान में आने पर थाने में शिकायत दी गई थी। जांच में सामने आया कि गोदाम में निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की कोई व्यवस्था नहीं है।
इसमें बताया कि सेक्टर-25 स्थित मंडल के १४ और १५ नंबर के गोदाम से इन पाठ्यपुस्तकों की 9 नवंबर से पहले चोरी हो गई। हालांकि गोदाम में पाठ्यपुस्तकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती जरूरी की गई है। 11वीं, 12वीं विज्ञान के अलग-अलग विषय की ४१ हजार ६०९ पाठ्यपुस्तकें चोरी हुई हैं, जिनकी कीमत ४२ लाख २७ हजार रुपए है।
वैसे जितनी संख्या में ये पाठ्यपुस्तकें चोरी हुई हैं और नौ नवंबर को जब इसका पता चला उस समय गोदाम का शटर हल्का ही ऊंचा मिला था। ऐसे में एक बार में ही इतनी पाठ्यपुस्तकों के चोरी होने को लेकर कई शंका और सवाल उठ रहे हैं।
गुजरात प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोशी ने पाठ्यपुस्तकों की चोरी में बड़े घोटाला होने की आशंका जताते हुए इसकी निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो