scriptGujarat: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कहा, गुजरात में हालात खराब | Gujarat, Supreme Court, Corona, | Patrika News

Gujarat: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कहा, गुजरात में हालात खराब

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2020 04:41:38 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Supreme Court, Corona,

Gujarat: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कहा, गुजरात में हालात खराब

Gujarat: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर कहा, गुजरात में हालात खराब

अहमदाबाद/नई दिल्ली. देश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की कि एक तरफ दिल्ली में स्थिति खराब हुई है और वहीं गुजरात में स्थिति नियंत्रण के बाहर है। शीर्ष कोर्ट ने केन्द्र के साथ-साथ दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम सरकार सहित अन्य राज्य सरकारों से दो दिनों के भीतर स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है।
न्यायाधीश अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने गुजरात सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद गुजरात में हालात खराब हैं। न्यायाधीश भूषण के साथ-साथ न्यायाधीश आर सुभाष रेड्डी व न्यायाधीश एम आर शाह की खंडपीठ ने कहा कि गुजरात में स्थिति नियंत्रण के बाहर जा रही है।
सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना काल में गुजरात सरकार की विवाह समारोहों की नीति पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि गुजरात में लगातार मामले बढ़ रहे हैं और दिल्ली व महाराष्ट्र के बाद गुजरात में स्थिति खराब हुई है। दिन के दौरान विवाह समारोह को क्यों मंजूरी दी जा रही है। शीर्ष कोर्ट ने गुजरात सरकार से दो दिनों के भीतर स्टेटस रिपोर्ट भी पेश करने को कहा।
कोरोना संकट के प्रबंधन को लेकर दायर संज्ञान याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी की। सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र के साथ-साथ इन सभी राज्यों से दो दिनों के भीतर स्टेटस रिपोर्ट पेश करने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को रखी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो