scriptमंदिर व देरासरों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश | Gujarat, Theft in temple, LCB, Ahmedabad, 4 accused arrested, | Patrika News

मंदिर व देरासरों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

locationअहमदाबादPublished: Oct 16, 2021 09:01:15 pm

Gujarat, Theft in temple, LCB, Ahmedabad, 4 accused arrested,एलसीबी ने चार आरोपियों को पकड़ा, छह मामले सुलझे

मंदिर व देरासरों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

मंदिर व देरासरों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

अहमदाबाद. जिले की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ने मंदिर एवं जैन देरासरों में चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। एलसीबी ने हाथीजण चार रास्ते के पास से चार आरोपियों को पकड़ा है। उनके पास से 26 हजार से ज्यादा का मुद्दमाल जब्त किया है। इनमें सोने-चांदी के सिक्के, धातु के बने मुकुट, पेंडल, चांदी के चार छोटे-बड़े छत्र, नकदी व सिक्के भी शामिल हैं।
पकड़े गए आरोपियों में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की राणपुर तहसील के कुछलपुरा गांव निवासी कालू हठीला (25), केवन हठीला (28), गुजरात की दाहोद जिले की गरबाडा तहसील के जाम्बा गांव निवासी हरेश हठीला (25), प्रविण हठीला (28) शामिल हैं।
इस मामले में दो आरोपी फरार हैं, जिसमें दिलीप हठीला और बदियाभाई हठीला शामिल हैं। ये दोनों दाहोद के जाम्बा गांव के रहने वाले हैं।
एलसीबी के अनुसार इस गिरोह को हठीला गिरोह के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि ये सभी हठीला हैं। इसमें मध्यप्रदेश के झाबुआ और गुजरात के दाहोद जिले के सदस्य शामिल हैं।
आरोपियों ने 20 दिन पहले विरमगाम विरोचननगर में जैन देरासर की दानपेटी व हाईवे से गुजर रहे युवक से मोबाइल फोन लूटने का आरोप कबूला है। इसके अलावा इयावा गांव में तालाब के किनारे स्थित मंदिर में चोरी का आरोप कबूला है। दो महीने पहले अडालज में शनिदेव मंदिर में चोरी और ढाई महीने पहले गांधीनगर के पानसर गांव में जैन देरासर में चोरी और 20 दिन पहले सांतेज के पास वडसर में मंदिर में चोरी का आरोप कबूला है।
साणंद के उमिया माता मंदिर में की थी चोरी, चश्मदीद पर हमला
आरोपियों ने 8 अक्टूबर को साणंद तहसील में बायपास रोड पर स्थित उमिया माता मंदिर की दानपेटियों से चोरी की थी। इस दौरान पास में ही सो रहे खीचा गांव के निवासी नवघणभाई वाघेला के जाग जाने पर आरोपियों में से एक ने उन पर लोहे के सरिये से वार भी किया था, जिससे नवघण लहूलुहान हो गया था। आरोपी उसे जख्मी हालत में ही पास के महादेव मंदिर में गैलरी में छोड़कर चले गए थे। उससे पहले उनकी जेब से 5 हजाररुपए व मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए थे।
दानपेटी में सिक्का डालकर जांचते कितनी है नकदी
एलसीबी के अनुसार आरोपी इतने शातिर है कि जिस मंदिर में चोरी करनी होती थी। उस मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते थे। दान पेटी में सिक्का डालकर उसकी आवाज के हिसाब से पता करते कि दान पेटी में कितनी नकदी है। वह खाली है या भरी हुई है। यह काम कालू हठीला करता था। उसके बाद रात को उस मंदिर को निशाना बनाते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो