जीयू: बीकॉम, बीबीए, बीसीए में पहले चरण में 26743 विद्यार्थियों को प्रवेश

Gujarat university, Bcom admission, Round one, admission -12426 विद्यार्थियों को नहीं मिला कॉलेज,12743 सीटें खाली

By: nagendra singh rathore

Published: 26 Sep 2021, 10:10 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) की ओर से शनिवार को बीकॉम, बीबीए, बीसीए, इंटीग्रेटेड एमबीए, एमएससीआईटी कोर्स के प्रवेश आवंटन में गड़बड़ी सामने आने के बाद नए सिरे से देर रात प्रवेश आवंटित किए गए।
जीयू की बीकॉम प्रवेश समिति के संयोजक प्रो.जसवंत ठक्कर ने बताया कि पहले चरण में 26743 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया है। उसके बाद भी 12743 सीटें खाली रह गई हैं। उधर वरीयता सूची में शामिल 39 हजार 169 विद्यार्थियों में से 12426 विद्यार्थियों को पहले चरण में कोई कॉलेज ही आवंटित नहीं किया गया है।
ठक्कर ने बताया कि ऐसी स्थिति इसलिए आई है क्योंकि इन विद्यार्थियों ने उनकी मेरिट से ज्यादा ऊंची मेरिट वाली टॉप कॉलेजों को ही पसंद किया है। अन्य कॉलेजों को पसंद ही नहीं किया। इस वजह से उन्हें प्रवेश नहीं मिल पाया है।वरना इन कोर्स में सीटें तो 12 हजार सात सौ से भी ज्यादा उपलब्ध हैं।
जीयू प्रवेश समिति के अनुसार जिन विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित किया है, उन्हें 28 सितंबर तक फीस भरकर अपने प्रवेश को कन्फर्म कराना होगा।
ज्ञात हो कि शनिवार को विवि की ओर से ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के दौरान तीन से चार महिला वाणिज्य कॉलेजों में छात्रों को भी प्रवेश आवंटित कर दिए गए। इतना ही नहीं जीयू से जो कॉलेज इस वर्ष बाहर हो गई है ऐसी न्यू एल जे कॉमर्स कॉलेज में भी 400 से ज्यादा विद्यार्थियों को प्रवेश आवंटित कर दिए गए थे। ये बड़ी भूलें ध्यान में आने पर यूनिवर्सिटी की ओर से सभी विद्यार्थियों के प्रवेश आवंटन को ही रद्द कर दिया गया था। भूलों को सुधार कर नए सिरे से देर रात फिर से प्रवेश आवंटित किए गए।

nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned