scriptGujarat: गुजरात के कई इलाकों में दूसरे दिन भी मावठ | Gujarat, unseasonal rain, Ahmedabad | Patrika News

Gujarat: गुजरात के कई इलाकों में दूसरे दिन भी मावठ

locationअहमदाबादPublished: Nov 19, 2021 10:04:45 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, unseasonal rain, Ahmedabad

Gujarat: गुजरात के कई इलाकों में दूसरे दिन भी मावठ

Gujarat: गुजरात के कई इलाकों में दूसरे दिन भी मावठ

अहमदाबाद. राज्य में पिछले कुछ दिनों से बदले मौसम के मिजाज से लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी विविध भागों में मावठ के रूप में बारिश हुई। उत्तर गुजरात, दक्षिण गुजरात एवं सौराष्ट्र की 56 तहसीलों में बारिश हुई। सबसे अधिक साबरकांठा की पालनपुर तहसील में ढाई इंच से भी अधिक (64 मिलीमीटर) बारिश हुई। अन्य तीन तहसीलों में भी दो इंच से अधिक बरसात हुई।
राज्य में शुक्रवार सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक 56 तहसीलों में मावठ के रूप में बारिश हुई। इनमें सबसे अधिक 64 मिलीमीटर बारिश पालनपुर में हुई। पाटण जिले की सामी तहसील में 57, सरस्वती तहसील में 53 व वलसाड की वापी में 52 मिलीमीटर पानी गिरा। नवसारी जिले की वंसदा (41), बनासकांठा की दांता (39), कांकरेज (36), पाटण (35), कच्छ की अंजार (34), भुज (33), साबरकांठा की पोसीना (33), पाटण की राधनपुर (32), सातलपुर (31), बनासकांठा की दियोदर (27) एवं डीसा (26) तहसीलों में एक इंच से अधिक बारिश हुई। जबकि अन्य 41 तहसीलों में एक मिलीमीटर से लेकर 19 मिलीमीटर तक बारिश हुई है।

24 घंटे में 113 तहसीलों में हुई बारिश
राज्य में मौसम में बदलाव के चलते शुक्रवार सुबह छह बजे पूरे हुए 24 घंटों के दौरान 113 तहसीलों में बारिश हुई थी। इनमें से राज्य की तिलकवाडा ,खेरालू और इडर तहसीलों करीब तीन-तीन इंच बारिश हुई।

तेज हवा के साथ आज भी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अहमदाबाद बनासकांठा, साबरकांठा, पाटण, महेसाणा, गांधीनगर, अरवल्ली, छोटा उदेपुर, नर्मदा, तापी, वडोदरा, डांग, सूरत, नवसारी,वलसाड, कच्छ, सुरेन्द्रनगर, मोरबी, जामनगर, राजकोट, द्वारका, जूनागढ़ एंव अमरेली समेत विविध जिलों में शनिवार को भी तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा आगामी दिनों में भी हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना व्यक्त की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो