scriptGujarat: गुजरात में मौसम पलटा, कई स्थलों पर बेमौसमी बारिश, किसानों में चिंता | Gujarat, unseasonal rain, Ahmedabad, crops damaged | Patrika News

Gujarat: गुजरात में मौसम पलटा, कई स्थलों पर बेमौसमी बारिश, किसानों में चिंता

locationअहमदाबादPublished: Dec 01, 2021 11:03:35 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, unseasonal rain, Ahmedabad, crops damaged

Gujarat: गुजरात में मौसम पलटा, कई स्थलों पर बेमौसमी बारिश, किसानों में चिंता

Gujarat: गुजरात में मौसम पलटा, कई स्थलों पर बेमौसमी बारिश, किसानों में चिंता

अहमदाबाद/राजकोट. गुजरात में मौसम ने बुधवार को अचानक पलटा खाया। मौसम विभाग की संभावना के मुताबिक राज्य में बुधवार को कई जगहों पर बारिश हुई। स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेन्टर (एसईओसी) के मुताबिक बुधवार को 62 तहसीलों में बारिश हुई। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश हो रही है।
मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक गुरुवार को बनासकांठा, साबरकांठा, अरवल्ली, महीसागर, डांग और तापी जिलों में भारी बारिश और छोटा उदेपुर, नर्मदा, डांग, तापी, नवसारी और वलसाड जिलों में कम और मध्यम बारिश हो सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने मछुआरों के लिए भी चेतावनी जारी की है।

सौराष्ट्र के कई जिलों में बरसात
उधर राज्य के सौराष्ट्र इलाके में सर्दी की शुरुआत में मौसम ने पलटा खाया। बुधवार को इलाके के कई हिस्सों में बेमौसमी बारिश हुई। राजकोट और जूनागढ़ के साथ-साथ भावनगर, गिर-सोमनाथ, अमरेली क्षेत्र में बारिश हुई।
फसलों के नुकसान की आशंका

बेमौसमी बारिश के चलते खेतों में अरहर (तुवर), केला, गन्ना और चना समेत अन्य फसलों को नुकसान की आशंका है। इस कारण किसानों में चिंता है।

मार्केट यार्ड में बरती सावधानी
बारिश से बचाव के लिए सौराष्ट्र के सबसे बड़े राजकोट स्थित बेडी मार्केट यार्ड के खुले में रखी 70 फीसदी मूंगफली के जत्थे को सुरक्षित बचा लिया गया। मार्केट यार्ड के सचिव बी आर तेजाणी ने बताया कि मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक पहले इंतजाम कर लिया गया था और मूंगफली के जत्थे को ढंक लिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो