scriptGujarat : गुजरात में सभी को दिसम्बर तक दोनों टीके लगाने की योजना | Gujarat, Vaccine, both doses, December, Health Minister | Patrika News

Gujarat : गुजरात में सभी को दिसम्बर तक दोनों टीके लगाने की योजना

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2021 10:41:37 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Vaccine, both doses, December, Health Minister

Gujarat : गुजरात में सभी को दिसम्बर तक दोनों टीके लगाने की योजना

Gujarat : गुजरात में सभी को दिसम्बर तक दोनों टीके लगाने की योजना

अहमदाबाद. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि इस वर्ष दिसम्बर तक राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज देने के संभी प्रयास किए जाएंगे। मंगलवार को अहमदाबाद के सोला सिविल अस्पताल के दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर भी अस्पतालों में सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। राज्य सरकार कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने को पूरी तरह से तैयार है। कोरोना की दो लहरों के दौरान भी राज्य सरकार ने उचित कदम उठाए। यही कारण है कि राज्य में अब कोरोना के गिने चुने ही मरीज रह गए हैं।
उन्होंने कहा कि तीसरी लहर की आशंका के बीच राज्य के सभी अस्पतालों में पूरी तैयारियां कर ली गई है। दवाइयां और अन्य जरूरत जैसे वेंटिलेटर, ऑक्सीजन प्लान्ट की भी व्यवस्था कर दी गई है।
राज्य में 4.93 करोड़ लोग 18 वर्ष से ज्यादा हैं जिन्हें कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है। इनमें से अब तक 33 फीसदी से ज्यादा आबादी को दोनों डोज लगाई जा चुकी है। राज्य में अब तक 5.70 करोड़ से ज्यादा डोज लगाए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो