Gujarat: विश्व में सर्वाधिक मामलों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट की सराहना

Gujarat, Video conferencing, Supreme court, PM Narendra Modi

By: Uday Kumar Patel

Published: 06 Feb 2021, 10:49 PM IST

अहमदाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सबसे ज्यादा मामलों की सुनवाई करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की सराहना की। कोविड के दौरान हाई कोर्ट और जिला कोर्ट में भारी संख्या में ई-प्रक्रिया के तहत सुनवाई की।


गुजरात हाईकोर्ट को भी बधाई


प्रधानमंत्री ने कोरोना काल के दौरान आम जन के हित में लाइव प्रोसीडिंग की शुरुआत के लिए गुजरात हाई कोर्ट को बधाई दी। साथ ही कहा कि गुजरात हाई कोर्ट ने साथ ही हमेशा सच्चाई और न्याय के लिए काम किया। न्यायपालिका ने मुश्किल घड़ी में भी न्याय व नागरिकों के हितों की रक्षा की है।

हमेशा उच्च मानक स्थापित किया: प्रसाद


केंद्रीय विधि व न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि भारतीय न्यायपालिका में गुजरात हाई कोर्ट ने हमेशा उच्च मानक स्थापित किया है। गुजरात ने महात्मा गांधी, सरदार पटेल और कन्हैयालाल मुंशी जैसे वकील दिए। आपातकाल के दौरान भी हाईकोर्ट ने हिम्मत दिखाई।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि राज्य सरकार ने 1680 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। उन्होंने गुजरात हाई कोर्ट को नई तकनीक अपनाने के लिए बधाई दी।
इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश एम आर शाह, गुजरात हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ, भारत के सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता, राज्य के महाधिवक्ता कमल त्रिवेदी ने भी संबोधित किया। इस कार्यक्रम में गुजरात हाई कोर्ट के जज, वकील व अन्य उपस्थित थे।

PM Narendra Modi
Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned