Gujarat assembly: विधानसभा परिसर में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ

Gujarat vidhan sabha, MLA, Gujarat government, CM rupani, Gujarat news : गुजरात विधानसभा की आठ सीटों पर हुए उपचुनाव

By: Pushpendra Rajput

Published: 19 Nov 2020, 08:31 PM IST

गांधीनगर. गुजरात विधानसभा (Gujarat assembly) की आठ सीटों के लिए हाल ही में हुए उपचुनाव (bypoll) में विजेता भाजपा (BJP) के आठ नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को गुजरात विधानसभा में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (CM vijay rupani) की मौजूदगी में आयोजित हुआ। विधानसभा अध्यक्ष (vidhan sabha speaker)  राजेन्द्रभाई त्रिवेदी ने इन नवनिर्वाचित आठ विधायकों को विजय मुहूर्त में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों ( BJP MLA) को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के नेतृत्व में गुजरात विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की संख्या बढ़कर 111 पर पहुंच गई है।

शपथ ग्रहण समारोह में उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल, संसदीय मामलों के मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूड़ास्मा, गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा और दंडक सहित मंत्रिमंडल के सदस्य एवं अधिकारी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि हाल ही में आठ विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सभी आठ सीटें जीतकर विजय पताका फहराई है। इसके अंतर्गत अबडासा सीट से प्रद्युमनसिंह जाडेजा, मोरबी से ब्रिजेश मेरजा, धारी से जे.वी. काकडिय़ा, करजण से अक्षय पटेल, गढड़ा से आत्माराम परमार, कपराड़ा से जीतुभाई चौधरी, डांग से विजयभाई पटेल तथा लींबड़ी से किरीटसिंह राणा की जीत हुई है।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned