scriptAhmedabad News वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं और मौत को रोकने के लिए सरकार कटिबद्ध: जाडेजा | Gujarat vidhan sabha, MoS Pradeep singh jadeja, Accident, death, | Patrika News

Ahmedabad News वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं और मौत को रोकने के लिए सरकार कटिबद्ध: जाडेजा

locationअहमदाबादPublished: Dec 09, 2019 08:03:11 pm

Gujarat vidhan sabha, MoS Pradeep singh jadeja, Accident, death, police, RTO, report, black spot पुलिस, आरटीओ, मार्ग एवं मकान विभाग की संयुक्त टीम है गठित, ४९८ स्थलों का दौरा कर दिए सुझाव
 

Ahmedabad News वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं और मौत को रोकने के लिए सरकार कटिबद्ध: जाडेजा

Ahmedabad News वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं और मौत को रोकने के लिए सरकार कटिबद्ध: जाडेजा

अहमदाबाद. गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि राज्य में वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं और उसमें होने वाली मौतों को रोकने के लिए सरकार कटिबद्ध है।
इसके लिए सरकार ने पुलिस, आरटीओ और मार्ग एवं मकान विभाग की एक संयुक्त टीम गठित की है। जो राज्य में होने वाली बड़ी मार्ग दुर्घटनाओं के स्थलों का दौरा करके उसके कारणों का पता लगाती है। उसमें मानवभूल थी, वाहन में खामी थी, रोड डिजाइन की खामी थी या फिर अन्य कारण थे। उसका पता करके उसे सुधारने के लिए उचित सुझाव और रिपोर्ट सौंपती है। विधानसभा में गांधीनगर और अहमदाबाद जिले में वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं में हुई मौत से जुड़े सवाल के जवाब में गृह मंत्री ने यह जानकारी दी।
ये रिपोर्ट शहर व जिले में गठित रोड सेफ्टी कमेटी एवं राज्य स्तरीय रोड एंड सेफ्टी कमेटी को भी भेजी जाती है। ब्लेक स्पॉट, दुरस्त करने के लिए एवं दुर्घटनास्थलों को चिन्हित कर वहां दुर्घटना रोकने के लिए रोड इंजीनियरिंग से लेकर ट्रैफिक पोइन्ट शुरू करने, सिग्नल बनाने, अतिक्रमण दूर करने सरीखे कार्यक्रम भी किए जाते हैं। राज्य के ज्यादातर शहर और जिलों में स्पीड लिमिट तय कर दी गई है। स्कूल वान की चेकिंग भी होती है। बार बार नियम तोडऩे वालों के ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द करने की प्रक्रिया की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो