scriptGujarat: गुजरात का एक ऐसा गांव जहां अब तक कोरोना संक्रमण नहीं | Gujarat, Village, Shial bet, Amreli, island, no corona | Patrika News

Gujarat: गुजरात का एक ऐसा गांव जहां अब तक कोरोना संक्रमण नहीं

locationअहमदाबादPublished: Apr 18, 2021 11:45:47 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, Village, Shial bet, Amreli, island, no corona

Gujarat:  गुजरात का एक ऐसा गांव जहां अब तक कोरोना संक्रमण नहीं

Gujarat: गुजरात का एक ऐसा गांव जहां अब तक कोरोना संक्रमण नहीं

रोहित सांगाणी

राजकोट. गुजरात में कोरोना की दूसरी लहर में भयावह स्थिति होती जा रही है, लेकिन इस हाल में भी राज्य का एक गांव ऐसा है जहां पर अब तक कोरोना का एक भी केस नहीं पाया गया है। यह गांव अमरेली जिले की जाफराबाद तहसील का शियालबेट टापू है। अमरेली से दक्षिण की तरफ 68 किलोमीटर दूर स्थित पीपावाव तट से 600 मील दूर एक टापू है। इस टापू पर कोरोना का अब तक एक भी केस सामने नहीं आया है। दूसरी ओर राज्य भर में हर जिले के साथ-साथ गांवों में भी यह महामारी अब पग पसारने लगी है। हालांकि शियालबेट में लोग काफी सतर्क बताए जाते हैं। 6000 से ज्यादा आबादी वाले इस गांव को अब तक कोरोना छू नहीं सका है। यह गांव पहली लहर में बचा था और इस बार अब तक दूसरी लहर में भी बचा हुआ है। यहां के लोगों का मुख्य पेशा मछली पालन है। यहां पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार निगरानी करते ुहुए जांच की जा रही है। यहां पर लगातार वैक्सीनेशन शिविर चल रहा है। इस टापू पर जाने के लिए लोग बोट के मार्फत जाते हैं। इस गांव में जाने के लिए पीपावाव जेट्टी से निकट निजी बोट के मार्फत पहुंचा जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ गांव के लोग शियाल बेट बोट के मार्फत आते-जाते हैं। गांव के लोग बिना किसी जरूरी काम के लिए बाहर नहीं निकलते। इस कारण यहां के लोग दूसरों के संपर्क में ज्यादा नहीं आते। गांव वासी कुछ अंतराल पर सामान की खरीदी के लिए राजुला या जाफराबाद तक जाते हैं।
गांव के लोग बाहर आते-जाते नहीं

गांव में अभी तक कोरोना का मामला नहीं आया है। जब से कोरोना का लहर शुरु हुआ है तब से उनके गांव में कोई संक्रमण नहीं लगा है। वैक्सीनेशन का काम जारी है। अब तक यहां पर 500 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। गांव के ज्यादातर लोग बाहर आते-जाते नहीं हैं। गांव के लोग गांव में ही रहते हैं इसलिए यहां पर अभी तक कोई मामला नहीं पाया जा सका है।
हमीर भाई शियाल, सरपंच, शियाल बेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो