नए भारत के संकल्प को साकार करने में कोई कमी नहीं रखेगा गुजरात: रूपाणी

नए भारत के संकल्प को साकार करने में कोई कमी नहीं रखेगा गुजरात: रूपाणी

Uday Kumar Patel | Publish: Jun, 16 2019 12:57:27 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India


-दिल्ली में प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मुख्यमंत्री रहे उपस्थित

 

गांधीनगर. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक में कहा कि गुजरात राष्ट्रीय विकास एजेंडा के तहत यूएन ग्लोबल 2030 सतत विकास के लक्ष्य को साकार करेगा।
उन्होंने कहा कि इसी लक्ष्य के तहत गुजरात ने सस्टेनेबल विजन 2030 एजेंडा भी तैयार किया है। प्रधानमंत्री के नए भारत के संकल्प को साकार करने में गुजरात कोई कमी नहीं रखेगा।
मुख्यमंत्री ने गुजरात के विकास की रूपरेखा रखते हुए कहा कि टीम गुजरात के संवेदनशील, पारदर्शी, निर्णायक और प्रगतिशील गवर्नेंस के कारण गुजरात की अर्थव्यवस्था में उच्च वृद्धि देखने को मिलती है। पिछले पांच वर्ष में गुजरात की अर्थव्यवस्था में 9.9 प्रतिशत औसत वार्षिक वृद्धि हुई है। पिछले 20 वर्ष से गुजरात ने इसे बरकरार रखा है। साथ ही राज्य की अर्थव्यवस्था में 2017-18 के दौरान 11.2 प्रतिशत का उच्च विकास दर रेट हासिल हुआ है। औद्योगिक राज्य के तौर पर गुजरात ने औद्योगिक उत्पादन में अपनी उच्च प्राथमिकता के क्रम को राष्ट्रीय औद्योगिक उत्पादकता में 16.8 प्रतिशत हिस्से के साथ बनाए रखा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned