scriptताइवान की आईसीटी कंपनियों के लिए उत्पादन का केंद्र बनेगा गुजरात | Gujarat will be the center of production for ICT companies of Taiwan | Patrika News

ताइवान की आईसीटी कंपनियों के लिए उत्पादन का केंद्र बनेगा गुजरात

locationअहमदाबादPublished: Jan 17, 2019 11:14:18 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

बिजनेस मीट में टीसीए और फिटाग के प्रतिनिधियों ने एमओयू पर किए हस्ताक्षर

mou

ताइवान की आईसीटी कंपनियों के लिए उत्पादन का केंद्र बनेगा गुजरात

अहमदाबाद. फेडरेशन ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एसोसिएशन ऑफ गुजरात (फिटाग) की पहल पर ताइवान की सूचना संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) कंपनियों के लिए गुजरात उत्पादन का केंद्र बनेगा। ताइपे कम्प्यूटर एसोसिएशन (टीसीए) और फिटाग के प्रतिनिधियों ने इसके लिए समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर गुरुवार को यहां आयोजित बिजनेस मीट कार्यक्रम में हस्ताक्षर किए।
ताइपे कंप्यूटर एसोसिएशन (टीसीए) की एक टीम की माजूदगी में अहमदाबाद में गुरुवार रात को बिजनेस मीट के दौरान टीसीए की ओर से डेनिस हू और फिटाग के निवर्तमान अध्यक्ष मितेश दवे ने एमआयू पर हस्ताक्षर किए। फिटाग की ओर से पिछले 3 वर्षों से अधिक समय तक किए गए कठोर प्रयास के परिणामस्वरूप गुरुवार को एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।
टीसीए ताइवान आईसीटी उद्योग की प्रेरक शक्ति है। टीसीए का एक प्रतिनिधिमंडल वर्तमान में वाइब्रेंट गुजरात समिट-2019 में हिस्सा लेने गुजरात आया है। ताइपे की अग्रणी आईसीटी विनिर्माण कंपनियों ने गुजरात में अपना विनिर्माण आधार स्थापित करने के लिए रुचि दिखाई थी। ताइवान में वर्ष 1974 में स्थापित टीसीए अग्रणी औद्योगिक संगठन है। इसके 4,000 सदस्य सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर, सेमिकंडक्टर और पार्टस का निर्माण, बिक्री, नेटवर्क संचार सेवा सरीखे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हैं।
इनके जरिये ताइवान के आईसीटी के कुल उत्पादन मूल्य का 80 प्रतिशत से अधिक उत्पादन होता है। ताइपे, ताइचुंग और काऊशुंग के साथ-साथ चीन, जापान और भारत में विदेशी कार्यालयों में टीसीए कार्यालय स्थित हैं। राज्य सरकार के जीएसटी आयुक्त डॉ. पी.डी. वाघेला, एमएसएमई आयुक्त योगेश निर्गुडे, जीआईडीसी के संयुक्त प्रबंध निदेशक जे.डी. देसाई के अलावा गेसिया, जीसीसीआई, लघु उद्योग भारती के गुजरात प्रांत के अध्यक्ष हितेंद्र जोशी, गुजरात इन्नोवेशन सोसायटी के चेयरमैन सुनील शाह, फिटाग के सदस्य संघों के अध्यक्ष भी इस बिजनेस मीट में मौजूद थे। फिटाग के संस्थापक अध्यक्ष कौशिक पंड्या ने स्वागत भाषण दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो