Gujarat will open visualization school ,says CM Rupani गुजरात में स्थापित करेंगे विजुअलाइजेशन स्कूल: मुख्यमंत्री

Gujarat will open visualization school ,says CM Rupani गुजरात में स्थापित करेंगे विजुअलाइजेशन स्कूल: मुख्यमंत्री

nagendra singh rathore | Publish: Jul, 13 2019 09:52:05 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

अहमदाबाद के हीरामणि स्कूल में 'अटल टिंकरिंग लैब'

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में शिक्षा का दायरा बढ़ाने और विद्यार्थियों में पढ़ाई को लेकर दिलचस्पी पैदा करने के लिए गुजरात में विजुअलाइजेशन स्कूल स्थापित करने की मंशा व्यक्त की है।
यह विचार उन्होंने शनिवार को अहमदाबाद में वैष्णोदेवी सर्कल के समीप स्थित हीरामणि स्कूल में 'अटल टिंकरिंग लैब' का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किया।
रूपाणी ने कहा कि देश के विद्यार्थियों में बचपन से ही विज्ञान और टेक्नोलॉजी में रुचि पैदा हो इस मकसद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अटल टिंकरिंग लैब योजना क्रियान्वित की है। जिसके तहत नीति आयोग द्वारा स्कूलों को प्रारंभ में 10 लाख रुपए की सहायता दी जाती है, बाद में प्रति वर्ष रखरखाव के लिए 2 लाख रुपए दिए जाते हैं। इसके लिए गुजरात में चयनित 250 स्कूलों में से हीरामणि स्कूल एक है।
जनसहायक ट्रस्ट के प्रमुख नरहरि अमीन ने कहा कि यह टिंकरिंग लैब छोटे बच्चों की जिज्ञासाओं को शांत करेगी। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में इस योजना के तहत 16 स्कूलों का चयन किया गया है।
इस अवसर पर जनसहायक ट्रस्ट की उपाध्यक्ष नीताबेन पटेल, जाने माने साहित्यकार डॉ. चंद्रकांत मेहता, ट्रस्टीगण, सहकारी क्षेत्र के डॉ. घनश्याम अमीन सहित कई अग्रणी और बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned