scriptGujarat: धूप में खिला विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, 24 फरवरी को यहीं पर होगा ‘नमस्ते ट्रप’ कार्यक्रम | Gujarat, world biggest stadium , Motera, Trump, Modi | Patrika News

Gujarat: धूप में खिला विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, 24 फरवरी को यहीं पर होगा ‘नमस्ते ट्रप’ कार्यक्रम

locationअहमदाबादPublished: Feb 19, 2020 06:49:09 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Gujarat, world biggest stadium , Motera, Trump, Modi

Gujarat: धूप में खिला विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम,  24 फरवरी को यहीं पर होगा 'नमस्ते ट्रप' कार्यक्रम

Gujarat: धूप में खिला विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, 24 फरवरी को यहीं पर होगा ‘नमस्ते ट्रप’ कार्यक्रम

अहमदाबाद. ये है अहमदाबाद के मोटेरा में स्थित विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इसे ट्वीटर पर साझा किया।

इस स्टेडियम पर आगामी 24 फरवरी को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम होगा। इस अवसर पर ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप भी उपस्थित रहेंगे। इस तरह
विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर विश्व का सबसे पुराना लोकतंत्र विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के मिलन का साझा मंच होगा। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख दस हजार है। यह स्टेडियम दर्शक क्षमता के हिसाब से विश्व के शीर्ष तीन सबसे बड़े स्टेडियम में है। बीसीसीआई के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी मोटेरा स्टेडियम की तस्वीर साझा की थी।

बताया जाता है कि इस नवनिर्मित स्टेडियम पर अगले वर्ष जनवरी-फरवरी में डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत इंग्लैण्ड के खिलाफ इस स्टेडियम पर यह मुकाबला खेलेगा। इंग्लैण्ड की टीम अगले वर्ष की शुुरुआत में पांच टेस्ट मैच खेलने भारत के दौरे पर आ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो