scriptGujarat: युद्धस्तर पर तैयार हुआ अहमदाबाद का 1200 बेड वाला कोविड अस्पताल | Covid Hospital, Gujarat, Ahmedaba, 1200 bed | Patrika News

Gujarat: युद्धस्तर पर तैयार हुआ अहमदाबाद का 1200 बेड वाला कोविड अस्पताल

locationअहमदाबादPublished: Apr 02, 2020 12:33:07 am

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Covid Hospital, Gujarat, Ahmedaba, 1200 bed

Gujarat: युद्धस्तर पर तैयार हुआ अहमदाबाद का 1200 बेड वाला कोविड अस्पताल

Gujarat: युद्धस्तर पर तैयार हुआ अहमदाबाद का 1200 बेड वाला कोविड अस्पताल

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बुधवार को गांधीनगर में जनसंवाद केंद्र के माध्यम से अहमदाबाद स्थित सिविल अस्पताल परिसर में युद्धस्तर पर तैयार किए गए कोरोना वायरस के अलग अस्पताल की जानकारी हासिल की।
मुख्यमंत्री ने नए सिविल अस्पताल में कोरोना पीडि़तों के उपचार और सेवा-सुश्रुषा के लिए स्थापित की गई सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए सीधे सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. जी.एच. राठौड़ के साथ संवाद किया।
डॉ. राठौड़ ने सीएम को नए सिविल अस्पताल में कोरोना वायरस के मरीजों के लिए विशेष रूप से स्थापित किए गए 1,200 बिस्तरों के अस्पताल की विस्तृत जानकारी दी।
उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध आईसीयू, वेंटिलेटर, एक्स-रे मशीन, डायलिसिस और मरीजों के रहने और खाने की सुविधाओं के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने सीमित अवधि में विशेष रूप से कोरोना के लिए युद्धस्तर पर तैयार किए गए अलग अस्पताल तथा उसकी तैयारियों को पूर्ण स्वरूप देने के लिए चिकित्सकों तथा मेडिकल स्टाफ को बधाई दी। मेडिकल विभाग के प्रमुख डॉ. कमलेश उपाध्याय ने मुख्यमंत्री को विभिन्न विभागों में स्थापित की गई सुविधाओं से अवगत कराया। इस अवसर पर सिविल अस्पताल के चिकित्सक तथा मेडिकल स्टाफ उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो