गुजकेट की परीक्षा २३ अप्रेल को

२३ मार्च से ७ अप्रेल तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

By: Omprakash Sharma

Published: 13 Mar 2018, 10:08 PM IST

अहमदाबाद. गुजरात माध्यमिक एंव उच्चमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड (गांधीनगर) की ओर से इस वर्ष २३ अप्रेल को गुजरात कॉमन एन्टरेंस टेस्ट (गुजकेट) लिया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन २३ मार्च से सात अप्रेल तक हो सकेगा। परीक्षार्थी आगामी छह अप्रेल तक पिन नंबर ले सकेंगे। अथवा
बोर्ड के परीक्षा सचिव के अनुसार डिग्री इन्जीनियरिंग, डिग्री/डिप्लोमा फार्मसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए जरूरी गुजकेट २३ अप्रेल को होगा। गुजकेट के परीक्षार्थियों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। टेस्ट के लिए मार्गदर्शक पुस्तिका और पिन नंबर वितरण राज्यभर में ४२ केन्द्रों से होगा। परीक्षा की शुल्क ३०० रुपए है। शुल्क को राष्ट्रीयकृत बैंक में डीडी बनाकर ( 'सचिव गुजरात कॉमन एन्टरेंस टेस्ट सेल, गांधीनगरÓ पते पर ) भेजा जा सकेगा। गांधीनगर, वडोदरा बोर्ड कार्यालय तथा टी.एंड टी.वी. हाईस्कूल नानापुरा, सूरत और एस.जी. धोळकिया हाईस्कूल, राजकोट से २३ मार्च से ६ अप्रेल तक मार्गदर्शन पुस्तिका और पिन नंबर लिया जा सकेगा। वितरण केन्द्र एंव मार्गदर्शक पुस्तिका बोर्ड की वेवसाइट पर भी उपलब्ध है।
222.द्दह्यद्गड्ढ.शह्म्द्द.शह्म्द्द अथवा द्दह्वद्भष्द्गह्ल.द्दह्यद्गड्ढ.शह्म्द्द पर पिन नंबर के आधार पर २३ मार्च से सात अप्रेल तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो सकेगा।
री-टेस्ट की शुल्क दस गुना से भी अधिक!
भवन्स कॉलेज में एनएसयूआई का हंगामा
अहमदाबाद. शहर के भवन्स कॉलेज में री-टेस्ट की एवज में दस गुना से भी अधिक शुल्क लेने के विरोध में मंगलवार को जमकर हंगामा किया।
एनएसयूआई के नेता फैजलखान पठान के अनुसार यूनिवर्सिटी ने री-टेस्ट की शुल्क प्रति विषय ५० रुपए निर्धारित की है। इसी आधार पर अन्य कॉलेज भी शुल्क ले रहे हैं। जबकि भवन्स कॉलेज में प्रति विषय ३५० से लेकर ६०० रुपए तक लिए जा रहे हैं। जो निर्धारित से दस गुना से भी अधिक है। उन्होंने इसे यूनिवर्सिटी के नियमों के विरुद्ध बताया। इसके विरोध में मंगलवार को भवन्स कॉलेज पहुंचे एनएसयूआई के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों का कहना है कि भवन्स कॉलेज की ओर से वसूली गई फीस को लौटाया जाए अन्यथा आगामी दिनों में उग्र विरोध किया जाएगा। इस संंबंध में कॉलेज के प्रिन्सिपल को भी ज्ञापन सौंपा गया है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned