scriptGujarat election 2022: वोट करें और निशुल्क ‘कावाÓ पीएं | gujrarat election 2022, vote, free of charge, gandhinagar news | Patrika News

Gujarat election 2022: वोट करें और निशुल्क ‘कावाÓ पीएं

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2022 08:08:34 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

gujrarat election 2022, vote, free of charge, gandhinagar news: गांधीनगर के महेन्द्र काका का अनोखा अभियान

Gujarat election 2022: वोट करें और निशुल्क 'कावाÓ पीएं

Gujarat election 2022: वोट करें और निशुल्क ‘कावाÓ पीएं

गांधीनगर. गुजरात चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने को लेकर जहां चुनाव आयोग आमजन को प्रोत्साहित कर रहा है तो आमजन भी ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने में अपना सहयोग दे रहे हैं। ऐसे में गांधीनगर के महेन्द्र काका जो सोडाशोप चलाते हैं। वे मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनोखा अभियान चला रहे हैं। वे मतदान करने वाले प्रत्येक मतदाता को नि:शुल्क ‘कावाÓ पिलाकर इस महापर्व में अपना योगदान देंगे।
मूलत: विरमगाम के रहनेवाले महेन्द्र जयस्वाल पिछले बारह वर्षों से गांधीनगर में बसे हैं। जयस्वाल बताते हैं कि वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ हमेशा मतदान करते हैं। हमारा देश दुनिया की सबसे बड़ी लोकशाही है और हमें इसे ज्यादा से ्ज्यादा मजबूत करने के लिए मतदान करना चाहिए। संविधान में हमें वोट करने का अधिकार मिला है। मतदान करना हमारा फर्ज है।
पेशे से सोडा शोप चलाने वाले महेन्द्र भाई जो महेन्द्र काका नाम से जाना जाते हैं। उन्होंने तहसीलदार को पत्र लिखा है, जिसमें मतदान करने वाले प्रत्येक मतदाता को नि:शुल्क कावा पिलाने को लेकर जागरुकता अभियान में योगदान देने की इच्छा जताई है।
महेन्द्र जयस्वाल ने कहा कि जो मतदाता पांच दिसम्बर को मतदान कर अपना फर्ज निभाएंगे ऐसे मतदाताओं को वे अपनी ओर से सुबह 7.30 से 11 बजे वतक नि:शुल्क कावा का वितरण करेंगे। मतदाता अपनी अंगुली पर मतदान करने का निशान दिखाकर नि:शुल्क ‘कावाÓ पी सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो