scriptगुजरात कांग्रेस कृषि विधेयक को लेकर उतरेगी सड़कों पर | Gujrat congress, agriculture bill, demonstration, social media | Patrika News

गुजरात कांग्रेस कृषि विधेयक को लेकर उतरेगी सड़कों पर

locationअहमदाबादPublished: Sep 25, 2020 09:48:53 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Gujrat congress, agriculture bill, demonstration, social media : सोशल मीडिया पर आज ‘स्पीकअप फॉर फाम्र्सÓ

गुजरात कांग्रेस कृषि विधेयक को लेकर उतरेगी सड़कों पर

गुजरात कांग्रेस कृषि विधेयक को लेकर उतरेगी सड़कों पर

गांधीनगर. गुजरात कांग्रेस (Gujarat congress) कृषि विधेयक (agriculture bill) के विरोध में सड़कों पर उतरेगी। इसके मद्देनजर ही शनिवार को सोशल मीडिया (social media) पर किसान नेता एवं संगठन, कांग्रेस कार्यकर्ता ‘स्पीकअप फॉर फाम्र्सÓ कार्यक्रम चलाएंगे। वहीं जमीनस्तर पर आंदोलन को नया रूप देने के लिए 28 सितम्बर, सोमवार को गांधीनगर में ‘राज्यपाल आवासÓ (march Governor house) तक कूंच निकाली जाएगी,जहां राज्यपाल को ज्ञापन दिया जाएगा। इसके अलावा तहसीलस्तर पर भी अलग-अलग आंदोलन कार्यक्रम किए जाएंगे। राज्य के चार विभाग में विभागीय किसान सम्मेलन होंगे, जिसमें किसानों को लेकर भाजपा सरकार की नीति के खिलाफ काला कानून का विरोध करेंगे। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने यह घोषणा की।
उन्होंंने कहा कि किसानों के अधिकारों को लेकर कांग्रेस आगामी दिनों में सड़कों पर उतरेंगी और अलग-अलग चरणों में कृषि विधेयक का विरोध किया जाएगा। गुजरात कांग्रेस के प्रभारी और राज्यसभा सांसद राजीव सातव ने कृषि विधेयक को किसान विरोधी करार देते कहा कि इस विधेयक का कांग्रेस के अलावा 12 राजनीतिक पार्टियां विरोध कर रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एयरपोर्ट और बंदरगाह की तरह ही खेती को मोदी सरकार उद्योगपतियों के हाथों में सौंपने का प्रयास कर रही है। केन्द्र सरकार ने जो कृषि विधेयक पेश किया है वह देश के लिए काला कानून है। इससे खेती और किसान बर्बाद हो जाएंगे।
गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया और सिद्धार्थ पटेल ने भी कृषि विधेयक के मुद्दे पर केन्द्र की भाजपा सरकार पर प्रहार किया। सरकार बहुमत के दम पर कानून पास करा रही है। एपीएमसी का ढांचा खत्म हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो